Liberty General Insurance partnered with SpiceJet to offer travel insurance

यात्रा बीमा की पेशकश के लिए लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस की स्पाइसजेट से साझेदारी

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

भारत की प्रमुख बीमा कंपनियों में से एक लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (लिबर्टी) (Liberty General Insurance) हमेशा अपने ग्राहकों के लिए मूल्य संचालित उत्पाद लाने और उन तक पहुंचने के लिए नये रास्ते तलाशने में सबसे आगे रही है। इस प्रकार, उनकी बदलती जरूरतों के अनुसार नवाचारी बीमा सुविधा प्रदान करती है। इसे ध्यान में रखते हुए, लिबर्टी और भारत की प्रमुख एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) ने स्पाइसजेट की वेबसाइट और मोबाइल साइट के जरिये उड़ान टिकट बुक करने वाले ग्राहकों को ‘लिबर्टी सिक्योर ट्रैवल’ नामक बीमा पॉलिसी देने के लिए साझेदारी की है।

एयर इंडिया के दिवंगत पायलट दीपक साठे ने विमान को पूरा क्रैश होने से बचाया !

यह पॉलिसी स्पाइसजेट के संपूर्ण घरेलू नेटवर्क पर लागू होगी। लिबर्टी सिक्योर ट्रैवल पॉलिसी के तहत पेश लिबर्टी की नयी जीरो कैंसेलेशन सेवा यात्रियों को किसी भी अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण उड़ान भरने में असमर्थ होने पर आसानी से टिकट रद्द करने और रद्द शुल्क की पूर्ण प्रतिपूर्ति का दावा करने की सुविधा देती है। ग्राहक नाम मात्र के अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करके और फ्लाइट टिकट बुक करते समय बीमा कवर को जोड़कर ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

READ:  Meet this Kashmir's girl who turns waste into beautiful Art pieces

भारतीय एविएशन सेक्टर में जा सकती है 20 लाख नौकरियां !

जीरो कैंसिलेशन बीमा से यात्री 90 दिनों के भीतर की गई अग्रिम उड़ान बुकिंग के लिए पूर्ण रद्द शुल्क प्रतिपूर्ति का दावा कर सकते हैं। टिकट रद्द होने की स्थिति में बीमित राशि 5000 रुपये है। एकल उड़ान बुकिंग पर एक यात्री के लिए प्रीमियम, सात दिन के भीतर की गयी अग्रिम बुकिंग के लिए 399 रुपये से लेकर अधिकतम 30-90 दिन के भीतर की गई बुकिंग के लिए 643 रुपये के बीच अलग-अलग होगा।

अगर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विमान उड़ान भरता तो हो सकता था क्रैश, जानें-पूरी घटना

READ:  साल 2020 की वो 5 बड़ी घटनाएं, जो हमेशा रहेंगी याद

इस मामले में लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक रूपम अस्थाना ने कहा, “स्पाइसजेट के साथ अपनी साझेदारी के जरिये हम उनके प्लेटफॉर्म का लाभ उठाकर बीमा की पैठ में वृद्धि की उम्मीद करते हैं। जब ग्राहक स्पाइसजेट की वेबसाइट या मोबाइल साइट के जरिये बुकिंग करते हैं, तो हमारी योजना एक प्रासंगिक यात्रा बीमा सुविधा के साथ उन तक पहुंचने की है। यह उत्पाद इस अभूतपूर्व समय में स्पाइसजेट के यात्रियों को मन की शांति, लचीलापन और लागत बचत की पेशकश करेगा।”

14 के बाद की फ्लाईट बुक कर रहें हैं तो सावधान, फंस सकता है पैसा

स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी सुश्री शिल्पा भाटिया ने कहा, “छुट्टी मनाने वाले अधिकांश यात्री सबसे अच्छा किराया सौदा पाने के लिए अपनी बहुप्रतीक्षित छुट्टियों के लिए अग्रिम बुकिंग कराते हैं। हालांकि, किसी आपात स्थिति के कारण अंतिम मिनट में यात्रा रद्द करना अधिकांश यात्रियों के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। अब, स्पाइसजेट अपनी अनूठी जीरो कैंसिलेशन सेवा के साथ उस चिंता को दूर करती है और यात्रियों को कैंसिलेशन शुल्क के भय के बिना अग्रिम रूप से या यात्रा की तारीख के आसपास स्वतंत्र रूप से बुकिंग करने की सुविधा देती है। स्पाइसजेट की जीरो कैंसिलेशन सेवा मामूली लागत पर उपलब्ध है और इसका उद्देश्य हमारे यात्रियों के लिए मन की शांति सुनिश्चित करना है। हमारी जीरो कैंसिलेशन सेवा के साथ, हम अपने ग्राहकों को न केवल सबसे सुरक्षित बल्कि पूरी तरह चिंतामुक्त यात्रा अनुभव सुनिश्चित करना चाहते हैं।”

READ:  UP : ट्रेन में भूख-प्यास से तड़पकर मजदूर की मौत !

MP : बेरोज़गारी और कोरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज ने ख़रीदा 60 करोड़ का विमान

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at [email protected] to send us your suggestions and writeups