Home » सऊदी अरब के Khana-e-Kaaba में इमाम पर किसने हमला किया?

सऊदी अरब के Khana-e-Kaaba में इमाम पर किसने हमला किया?

khana-e-kaaba
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Khana-e-Kaaba: काबा के एक इमाम पर हमला करने की कोशिश की गई है। यह घटना पिछले शुक्रवार की है जब मक्का में इमाम नमाज़ पढ़ने के लिए मिम्बा पर पहुंचे। सऊदी अरब में स्थित मक्का में हरम-ए-काबा के इमाम पर हमले की कोशिश की गई। इस मामले की जाँच सऊदी अधिकारी कर रहे हैं। Khana-e-Kaaba: सऊदी मीडिया ने बताया कि वह शख्स अचानक उधर की तरफ भाग जिधर इमाम भाषण दे रहे थे।

घटना के समय क्या हुआ था

एक आदमी भीड़ में से अचानक सामने आया उसने मक्का में पहनी जाने वाली पवित्र पोशाक पहनी थी और मास्क लगाया था। वह हाथ में लाठी लिए जा रहा था। अचानक भागते हुए इमाम के मिम्बा पर चढ़ने की कोशिश करने लगा तभी उसको सिक्योरिटी गार्ड ने आकर पकड़ लिया। वह भीड़ में चिल्लाते हुए जा रहा था कि वो ही इमाम मेहदी है।

क्या बंद हो जाएगा WhatsApp? जानिए क्या है गाइडलाइन के नए नियम

न्यूज चैनल्स ने इसपर क्या प्रतिक्रिया दी

अरब न्यूज में बताया गया कि शुरुआती जाँच में पता चला है कि हमला करने वाला आदमी 40 साल का एक सऊदी नागरिक है। जो खुद को इमाम मेहदी होने का दावा कर रहा है।

READ:  योगी आदित्यनाथ नहीं रहेंगे मुख्यमंत्री?

गल्फ न्यूज ने कहा कि- उसकी हरकतें देखकर अधिकारियों ने उसकी मानसिक स्थिति जानने के लिए एक मेडिकल चेकअप कराया है।

2017 में भी हुई थी ऐसी ही घटना

2017 जून में काबा पर हमले की खबर आई थी तब सऊदी अरब ने कहा था कि पवित्र मस्जिद को निशाना बनाने के लिए extremists के प्लान को हमने पूरी तरह नाकाम कर दिया है।

मास्क नहीं पहना तो हाथ-पैर में ठोक दी कीलें, UP Police सवालों के घेरे में!

मक्का के प्रवक्ता ने क्या कहा

गल्फ न्यूज की एक रिपोर्टर ने बताया कि मक्का के प्रवक्ता ने कहा है कि हमला करने वाला आदमी मस्जिद की पहली मंजिल पर extremists group के साथ नारे लगा रहा था। जिसके बाद उसे गिरफ्तार का लिया गया।

ग्रह मंत्रालय ने क्या कहा

सऊदी के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सिक्योरिटी गार्ड्स ने हमला करने वाले आदमी को पकड़ लिया था । उसके बाद उसने खुद को बॉम से उड़ा दिया। बॉम फटने की वजह से इमारत गिर गयी जिसमे कुछ पुलिसकर्मी और 11 लोग घायल हो गए। हमला करने वाले व्यक्ति के अलावा 5 extremists को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

READ:  Why Microsoft had to clarify on 32-year-old 'Tank Man' picture

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।