Home » HOME » Zee News एंकर Sudhir Chaudhary को केरला पुलिस ने किया बुक, गैर जमानती वारंट जारी

Zee News एंकर Sudhir Chaudhary को केरला पुलिस ने किया बुक, गैर जमानती वारंट जारी

सुधीर चौधरी
Sharing is Important

Ground Report News Desk | New Delhi

जी न्यूज़ के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी (ZEE News Editor-in Chief Sudhir Chaudhary) को केरल पुलिस ने बुक किया है। सुधीर चौधरी के खिलाफ कैरला पुलिस ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। Indian Express की खबर के मुताबिक, पत्रकार सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल के एक थाने में एफआईर दर्ज की गई थी। एफआईआर केरल के कोझिकोड कस्बा पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई है। सुधीर चौधरी पर एक विशेष धर्म समुदाय के लोगों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया है।

बीती 7 मई को सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल में 7 मई को नॉन बेलेबल सेक्शंस के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर के मुताबिक, सुधीर चौधरी ने अपने न्यूज शो डीएनए में 11 मार्च 2020 को एक खबर का प्रसारण किया था जिसमें मुस्लिमों का अपमान किया गया था।

READ:  What is norovirus infection that was reported in Kerala

एफआईआर के मुताबिक, “11 मार्च 2020 को, टीवी चैनल जी न्यूज ने डीएनए कार्यक्रम प्रसारित किया। आरोपी ने अपना प्रोग्राम पेश किया, जिसमें मुस्लिम धर्म को का अपमान किया गया।” इसके अलावा इस एफआईआर में कहा गया है कि 11 मार्च के इस शो का मुख्य मुद्दा जिहाद चार्ट था। सुधीर चौधरी ने अपने शो में दर्शकों को समझाया कि इसका मतलब क्या होता है और जिहाद के कितने प्रकार होते हैं।

वहीं सुधीर चौधरी ने इस एफआईआर कॉपी ट्वीटर पर शेयर करते हुए पुलिस पर निशाना साधते हुए लिखा, मुझे असुविधाजनक तथ्यों को सामने रखने के लिए ये अवॉर्ड मिला है। मीडिया के लिए एक साफ संदेश। अगर आप दशकों पुरानी धर्मनिर्पेक्षता की रेखा से आगे नहीं बढ़ते हैं तो आपको जेल में डाल दिया जाएगा।”

READ:  China is deploying missile and rocket regiment in Ladakh