कश्मीरी पंडित सरपंच अजय की हत्या के पीछे इस आतंकी संगठन का हाथ !

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report । News Desk । J&K

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार शाम आतंकियों ने कश्मीरी पंडित समुदाय के सरपंच की घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी। ऐसा कहा जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के शोपियों में आतंकियों के ताबड़तोड़ एनकाउंटर से हिजबुल मुजाहिदीन बौखला गया है। इसी बौखलाहट में उसने अनंतनाग जिले के लारकीपुरा इलाके के सरपंच अजय पंडित (Ajay Pandita) को गोली मारकर हत्या कर दी।


हत्या के दूसरे दिन ही करीब एक दर्जन पंच और सरपंच कश्मीर की अलग अलग जगहों से भाग कर जम्मू पहुंच गए है। सरकार द्वारा करवाए गए पंचायत चुनाव के बाद घाटी में चुन कर आए इन पंचों और सरपंचों को अपनी जान जाने का डर सता रहा है। सरपंचों के मुताबिक़ इनके चुनावों में फ़ोरम भरने से पहले ही सरकार ने इन्हें सुरक्षा उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया था। लेकिन सर्कार ने इन्हें कोई सुरक्षा मुहैया नहीं करा रखी थी। अजय पंडित ने भी सरकार से कई बार अपनी सुरक्षा कि गुहार लगाई थी। उन्हें अहसास हो गया था कि उनकी जान को खतरा है लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई और अंत में उनको अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

Congress Sarpanch Ajay Pandita who was shot dead by terrorists in ...


अजय पंडित की बेटी ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा है कि ना तो उनके पिता किसी से डरे, ना ही वह किसी से डरती हैं। अजय पंडित की बेटी ने जोर देकर कहा है कि हम कश्मीर वापस जरूर जाएंगे। बदला वे नहीं लेंगी बल्कि सरकार को उनके पिता की मौत का बदला लेना चाहिए। वही अगर घाटी की बात करें तो 2011 से अब तक आतंकवादी 19 सरपंचों को मौत के घाट उतर चुके हैं। सुरक्षा बलों ने भी हत्या करने वाले ज़्यादातर आतंकियों को मार गिराया है लेकिन फ़िलहाल सबसे बड़ी ज़रूरत सरकार के लिए पांचों सरपंचों के दिमाग़ से दहशत निकलने की है जो इस हत्या के बाद सहम गए है।

Sarpanch ajay pandita killing: अजय पंडिता की बेटी ...


इस हत्या पर रोष ज़ाहिर करते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ और बुद्धिजीवियों पर निशाना साधा है । कंगना ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि तमाम मुद्दों पर बोलने बाले ऐसे मौक़ों पर चुप रह जाते हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील करी है कि कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों को दोबारा भेजा जाए। “जैसे भेड़िया भेड़ की खाल में छिपा होता है, जिहादी एजेंडा वाले लोग, सेक्युलरिज़्म की खाल में छिपे होते हैं।” – कंगना रनौत

Anupam Kher angry for killing Kashmiri Pandit Ajay Bharti in ...


अनुपम खेर ने भी टवीट कर अजय पंडित की हत्या पर कहा “शहीद अजय पंडित की बेटी नियंता पंडित मेरी हीरो हैं। साथ ही भारत की नई पीढ़ी के लिए एक रोल मॉडल। इनके पिता के निर्मम हत्यारों को पकड़कर सज़ा दिलवाना हमारा कर्तव्य है। आज का कश्मीरी पंडित यूथ 80 के दशक का डरा हुआ भारतीय नहीं है। वो अपना हक़ जानता है और उसके लिए लड़ना भी।”

केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह राष्ट्र विरोधी ताकतों का हताशा में किया गया प्रयास है जिससे केंद्रशासित प्रदेश में अंतिम पायदान तक लोकतंत्र की बहाली प्रक्रिया को बाधित किया जा सके। मैं इस घटना की निंदा करता हूं। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अनंतनाग में सरपंच अजय पंडिता की हत्या के बारे में सुनकर वह बहुत दुखी हैं। वह एक जमीनी राजनीतिक कार्यकर्ता पर ऐसे हमले की निंदा करते हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा है कि इस वारदात के पीछे आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का हाथ है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले बने नए आतंकी संगठन द रिजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने अजय पंडिता की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। पुलिस महानिदेशक ने कहा है कि सरपंच अजय पंडिता की हत्या कर आतंकियों ने जनता में खौफ पैदा करने के लिए अंजाम दिया है।

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।