Home » कश्मीरियों से मारपीट मामला : बीच-बचाव कर रहे लोग बोले- ‘कानून हाथ में लेने की ज़रूरत नहीं’, 5 खास बातें…

कश्मीरियों से मारपीट मामला : बीच-बचाव कर रहे लोग बोले- ‘कानून हाथ में लेने की ज़रूरत नहीं’, 5 खास बातें…

kashmiri attacked lucknow street uttar pradesh police bhagwadhari video
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

लखनऊ, 7 मार्च। पुलवामा हमले के बाद से देश के अलग-अलग इलाकों से कश्मीरियों पर हमले की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है जहां सड़क किनारे फुटपाथ पर ड्राई फ्रूट्स बेच अपनी जीविका चलाने वाले एक कश्मीरी युवक के साथ मारपीट की गई है। इस पूरे घटनाक्रम का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

1.) इस वीडियो में भगवा रंग का कुर्ता पहने कुछ लोग एक कश्मीरी युवक को गाली देते हुए उसे थप्पड़ और डंडे से मारपीट हुए नज़र आ रहे हैं। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

2.) पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, अगर किसी भी असामाजिक तत्व द्वारा किसी भी तरह की अराजकता फैलाई जाती है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

READ:  594 doctors died in second wave of COVID-19: IMA

3.) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस विडियो में देखा जा सकता है कि सड़क किनारे ड्राई फ्रूट्स बेचने वाले एक युवक को कुछ लोग कश्मीरी बताकर मारपीट कर रहे हैं।

4.) हांलाकि इन सबके बीच सबसे खास बात यह है कि, आस-पास के लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को सुलझाने की कोशिश की। कश्मीरी युवक से साथ मारपीट कर रहे गुंडों को एक सख्स ने समझाइश देते हुए कहा कि उन्हें कानून हाथ में लेने की जरूरत नहीं है अगर ऐसा है तो वे पुलिस बुलाए।

5.) कवि कुमार विश्वास ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ‘यह क्या बेहूदगी है ? पाकिस्तान चाहता है कि कश्मीरियों के मन में बाकी देश के प्रति नफ़रत बढ़े और ये लंफगे उसी दिशा मे खुली गुंडई कर रहे हैं। डीजीपी यूपी कोई क़ानून का भय बचा है या नहीं ? भगवा मात्र पहनने से ये गुंडे ‘भगवान’ हो गए है क्या ? कश्मीरी शहीद औरंगज़ेब की रूह क्या सोचती होगी?