Home » HOME » आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार आतंकियों के निशाने पर छात्र, कश्मीर यूनिवर्सिटी में बम धमाका

आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार आतंकियों के निशाने पर छात्र, कश्मीर यूनिवर्सिटी में बम धमाका

Huge blast at Hafiz Saeed's residence in Lahore
Sharing is Important

Ground Report News Desk | Kashmir/Srinagar

आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार आतंकियों छात्रों को निशाना बनाया है। ताज़ा जानकारी के मुताबिक, कश्मीर में श्रीनगर स्थित कश्मीर यूनिवर्सिटी में ग्रेनेड से हमला कर छात्रों को टारगेट किया गया है। इस बम धमाके में कई छात्रों के घायल होने की खबर है। हांलाकि, अब तक किसी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है।

इस मामले में जम्मू-कश्मीर से ग्राउंड रिपोर्ट संवाददाता वाहिद भट ने बताया कि, यह पहला मौका है जब आतंकियों ने सीधे तौर छात्रों को निशाने पर लिया हो। धमाका दोपहर करीब 2 बजे श्रीनगर स्थित कश्मीर विश्वविद्यालय में हुआ, जिसमें करीब 5 छात्र घायल बताए जा रहे हैं।

इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए संवाददाता वाहिद भट ने बताया कि, आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीर घाटी में करीब 9 बम धमाके हुए हैं। इससे पहले तक आतंकियों के निशाने पर सेना रही है लेकिन यह पहला मौका है जब आतंकियों ने छात्रों को सीधे तौर पर निशाना बनाया हो।

READ:  Hyderpora Encounter: Give us justice: Families of two ‘civilians’

वहीं इस मामले में पुलिस ने बताया कि, आज दोपहर कश्मीर विश्विद्यालय के पास ग्रेनेड से हमला किया गया। यह हमला कश्मीर विश्वविद्यालय के सर सैयद गेट के पास हुआ जहां काफी लोग खड़े थे। बता दें कि हमले से एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी लोगों से अपील कर कहा था कि, घाटी में लोगों को एनकाउंटर और हाई रिस्क ज़ोन में जाने से बचना चाहिए।

गौरतलब है कि, बीती 5 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन प्रस्ताव रखा था जिसके बाद 6 अगस्त को इसी प्रस्ताव को लोकसभा में रखा गया, जो दोनों सदनों से चर्चा के बाद पास हो गया था।

READ:  What's happening in Nagaland