Home » Kashmir: 60 साल पहले मर चुके शख्स को लगा डाला कोरोना का टीका!

Kashmir: 60 साल पहले मर चुके शख्स को लगा डाला कोरोना का टीका!

Vaccine hesitancy
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Kashmir: 60 साल पहले मर चुके व्यक्ति को कोरोना का टीका लगा दिया गया। जी हां कश्मीर घाटी में रहने वाले एक व्यक्ति को पता चला कि उसके दादा, जिनकी छह दशक पहले मृत्यु हो चुकी है। उन्हें कोरोना वैक्सीन की दो खुराक दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीनगर (Kashmir) के रहने वाले 33 वर्षीय मुदस्सर सिद्दीकी का कहना है कि उन्हें अपने दिवंगत दादा अली मुहम्मद भट्ट की प्रोफाइल CoWIN प्लेटफॉर्म पर मिली। जिसका इस्तेमाल सरकार कोरोनरी टीकाकरण के लिए करती है।

आंकड़ों के मुताबिक दिवंगत अली भट्ट को कोरोना वैक्सीन की दी गई थी दो डोज
एक वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक दिवंगत अली भट्ट को कोरोना वैक्सीन की दो डोज दी गई हैं। मुदस्सर ने कहा, बीते महीने मेरी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटीव आई थी, इसलिए मैंने हाल ही में टीके की पहली खुराक के लिए पंजीकरण कराया था। उन्होंने कहा कि “मैंने परिवार को टीका लगवाने के लिए भी राजी किया था। उन सभी ने मेरे नंबर के माध्यम से अपना पंजीकरण कराया था। जिससे पूरे परिवार का डाटा वेबसाइट के एक पेज पर उपलब्ध था। द वायर की रिपोर्ट के मुताबिक, “आधिकारिक वेबसाइट में उन परिवारों के नाम हैं, जिन्होंने अपने नंबर के जरिए डेटा डाला, जिसमें मेरे दादा का नाम भी शामिल है।”

READ:  Farooq Abdullah: It's been a month since I met Modi but nothing happened

Madhya Pradesh: Itarsi में Medical College की मांग तेज, लोगों ने शुरू की मुहिम!

कभी नहीं देखा अपने दादा को- मुदस्सर

वहीं मुदस्सर के अनुसार वह हैरान है क्योंकि उसने खुद अपने दादा को कभी नहीं देखा है। उन्होंने कहा, यहां तक कि मेरे पिता को भी ठीक से याद नहीं है कि उनके दादाजी की मृत्यु कब और कैसे हुई।” उन्होंने बताया कि वेबसाइट पर दादा को मिली संदर्भ संख्या और गुप्त कोड अद्वितीय था। जबकि उनकी जन्मतिथि और अन्य विवरण मेरे पिता के थे।

तकनीकी मुद्दा अब तक 318,693 मामले और 4,350 मौतें हो चुकी हैं।
मुदस्सर का कहना है कि “भले ही यह एक तकनीकी समस्या थी। वेबसाइट को मेरे दादाजी का नाम कैसे पता चला क्योंकि हमने उनका नाम तक दर्ज नहीं किया था।” आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) में कोविड महामारी के फैलने के बाद से अब तक 318,693 मामले और 4,350 मौतें हो चुकी हैं।

People Dying Due To Hunger: दुनिया भर में हर मिनट 11 लोगों की हो रही भूख से मौत

READ:  Jharkhand CBSE 12 Board Result 2021: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट हुआ घोषित

अब तक 5.15 मिलियन से अधिक कोरोना टीके लगाए जा चुके

अब तक इस क्षेत्र में 5.15 मिलियन से अधिक कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं। जिनमें से 43 लाख को पहली खुराक मिल चुकी है। एक समाचार रिपोर्ट में स्थानीय अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि कोरोनावायरस की तीसरी लहर की प्रत्याशा में टीकाकरण बढ़ा दिया गया है। वहीं पिछले कुछ हफ्तों में, कई स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने टीकाकरण से इनकार करने वाले स्थानीय लोगों के बीच संघर्ष की सूचना दी है और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने उनसे ऐसा करने का आग्रह किया है।