Home » HOME » Karwa Chauth Special 2021: सरगी में खाएं एप्पल की खीर, आसान है इसे बनाने की ​रेसिपी

Karwa Chauth Special 2021: सरगी में खाएं एप्पल की खीर, आसान है इसे बनाने की ​रेसिपी

apple kheer
Sharing is Important

Karwa Chauth Special 2021: करवा चौ​थ के दिन सुबह 4 बजे सरगी खाने का प्रचलन है। सरगी के लिए कई तरह के स्वादिष्ट पकवान बनाएं जाते हैं। मीठे में कई तरह की चीजें बनाई जाती है। कुछ लोग सरगी में खीर भी खाते हैं। अगर आप भी सरगी के लिए खीर बनाना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं एक अलग तरह की खीर के बारे में। चावल, सवां चावल, कद्दू की खीर तो आपने बहुत खाई होगी। पर, क्या आपने कभी ऐप्पल की खीर खाई है! अगर नहीं तो इस करवा चौ​थ (Karwa Chauth Special 2021) आप सरगी के लिए सेब की खीर (apple kheer recipe) बना सकते हैं। इसे बनाने का तरीका बहुत आसान है, जानते हैं सेब की खीर बनाने का आसान तरीका।

Karwa Chouth 2021: पत्नी के व्रत को यूं बनाएं स्पेशल, प्यार में लगाएं रोमांस का तड़का!

READ:  Vegetable fat reduces the risk of suffering a stroke

ऐप्पल की खीर बनाने के लिए आपको चाहिए— एक फ्रेश सेब, 2 लीटर दूध, तीन चौ​थाई कप शक्कर, पानी जरुरत अनुसार, ड्राय फ्रूट्स।

ऐप्पल खीर बनाने का तरीका (apple kheer recipe)— सबसे पहले सेब को छीलकर लच्छों में बारीक काट लें। इसके बाद एक पैन में पानी उबालें, पानी में एक उबाल आने पर इसमें सेब मिलाएं। अब एक और उबाल आने पर सेब के लच्छों को छलनी में छान लें। दूसरे पैन में दूध उबालें और थोड़ा गाढ़ा होने तक पकाएं। दूध उबलने पर इसमें सेब के लच्छे डालकर मिलाएं। सेब के पकने या घुलने पर इसमें शक्कर मिलाएं। सजावट के लिए आप अपनी जरुरत अनुसार ड्राय फ्रूट डालें। लीजिए आपकी एप्पल खीर बनकर तैयार है। इसे गर्म या ठंडा करके सर्विंग बाउल में डालें और सेब के गार्निश करके सर्व करें। यह आपके पति के साथ— साथ आपके ​बच्चों को भी बहुत पसंद आएंगी। साथ ही इसकी रेसिपी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से शेयर करें।

READ:  रवीश कुमार जन्मदिन: भारत में रात का अंधेरा न्यूज़ चैनलों पर प्रसारित ख़बरों से फैलता है

You can connect with Ground Report on FacebookTwitterInstagram, and WhatsappFor suggestions and writeups mail us at GReport2018@gmail.com

Scroll to Top
%d bloggers like this: