Home » HOME » Karwa Chauth 2021: फॉलो करें ये स्किन रुटीन, करवा चौथ तक खिल जाएगा चेहरा!

Karwa Chauth 2021: फॉलो करें ये स्किन रुटीन, करवा चौथ तक खिल जाएगा चेहरा!

Sharing is Important

Karwa Chauth 2021 Skin Care Tips: सुहागन महिलाओं का सबसे बड़ा त्यौहार करवा चौथ कुछ दिन में आने को है। सभी सुहागन महिलाओं ने इसकी तैयारियां भी शुरु कर दी होगी। कपड़े, गहने और पूजा के सामान की तैयारी आप कर ही लेंगे। पर, इन सब में आप अपने चेहरे का ख्याल रखना (Karwa Chauth Skin Care Tips) न भूल जाएं। इसलिए हम आपको बता रहे हैं कुछ​ स्किन केयर टिप्स (Karwa Chauth Skin Care Tips)! जिसे फॉलो कर आप अपने चेहरे की रंगत निखार सकती हैं। आइए जानते हैं इस स्किन केयर रुटीन के बारे में।

हल्दी-बेसन पैक
टैनिंग को दूर करने के लिए हल्दी और बेसन का पेस्ट भी अच्छा विकल्प है। इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच हल्दी पाउडर में थोड़ा सा बेसन मिला लें। इसके साथ ही दूध और पानी डालकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को स्किन और बॉडी पर लगाएं और बाद में गुनगुने पानी से धो लें।

Karwa Chauth Special 2021: सरगी में खाएं एप्पल की खीर, आसान है इसे बनाने की ​रेसिपी

आलू का रस और खीरे का रस
जिन महिलाओं की आंखों के नीचे काले धब्बे या डार्क सर्किल होते हैं उनके लिए ये घरेलू नुस्खा कारगर है। डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए खीरे का रस रोजाना आंखों के नीचे अप्लाई करें। 15 मिनट बाद फेस पानी से धो लें। वहीं आलू के रस ब्लीच का काम करता है। जिनका स्किन टोन डार्क होता है, वह आलू का रस रोजाना लगाएं।

READ:  सावधान! ATM कार्ड से खरीदते हैं शराब, तो लग सकता है लाखों का चूना

टमाटर का रस
बदलते मौसम और धूप के चलते त्वचा में टैनिंग की समस्या हो जाती है। जिसकी वजह से आपकी रंगत बिगड़ने लगती है और खूबसूरती कम होने लगती है। आज से करवा चौथ तक रोजाना इस उपाय को आजमाकर आप टैनिंग तो दूर कर रही सकते हैं, स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग भी बना सकते हैं। इसके लिए एक कच्चा टमाटर लेकर उसके छिलके निकाल लें। फिर दो चम्मच दही के साथ टमाटर को मिलाकर पेस्ट तैयार करें और स्किन पर 20 मिनट के लिए लगा कर छोड़ दें। बाद में पानी से धो लें।

Karwa Chouth 2021: पत्नी के व्रत को यूं बनाएं स्पेशल, प्यार में लगाएं रोमांस का तड़का!

इन बातों का रखें ध्यान 
नियमित करें मसाज- चेहरे के ब्लड सर्कुलेशन को बनाए रखने के लिए फेस मसाज करते रहना चाहिए। इससे ब्लड सर्कुलेशन अच्छा रहता है।
हेल्दी डाइट को करें शामिल– खाने में हेल्दी डाइट को शामिल करें। इसमें सलाद, रायता, सब्जी, दाल, रोटी, चावल, फल सब का सेवन रोजाना करे।
पर्याप्त नींद लें- आपकी नींद पूरी नहीं होती तो उसका असर आपके चेहरे और स्वास्थ्य दोनों पर पड़ता है। आंखों के नीचे काले घेरे बन जाते हैं। त्वचा भी अच्छी नहीं दिखती। इसलिए जरुरी है कि आप 8 घंटे की नींद जरुर लें और मेडिटेशन करें।

READ:  संकट में है सीहोर-भोपाल टैक्सी सर्विस, कई ड्राइवर फल सब्ज़ी के लगा रहे ठेले

You can connect with Ground Report on FacebookTwitterInstagram, and WhatsappFor suggestions and writeups mail us at GReport2018@gmail.com