कर्नाटक: ऑक्सीजन की कमी से 24 कोरोना मरीजों की अस्पताल में मौत

Karnataka: Shortage of oxygen 24 Covid19 patients died in Chamarajanagar district कर्नाटक ऑक्सीजन की कमी से 24 कोरोना मरीजों की मौत
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Karnataka: Shortage of oxygen 24 Covid19 patients died in Chamarajanagar district: ऑक्सीजन की कमी से कर्नाटक के चमराजानगर जिले के एक अस्पताल में 24 मरीजों की मौत हो गई है। बेंगलुरु से करीब 175 किलोमीटर दूर चमराजानगर जिले में हुई इस घटना ने हर कोई सकते में हैं। वहीं कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर हालात का जायजा लेने चमराजानगर रवाना हो गए हैं। (Karnataka: Shortage of oxygen 24 Covid19 patients died in Chamarajanagar district)

वहीं जिले के प्रभारी मंत्री एस. सुरेश कुमार ने मामले की जांच के आदेश देते हुए कहा कि ऑक्सीजन की कमी के लिए जो लोग भी जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी थी और पड़ोस के मैसूर जिले से आने वाली ऑक्सीजन भी समय पर नहीं पहुंची।’ (Karnataka: Shortage of oxygen 24 Covid19 patients died in Chamarajanagar district)

READ:  Proning for Oxygen Level: ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने में कारगर है प्रोनिंग, ऐसे करें ये क्रिया

गौरतलब है कि, यह हादसा कर्नाटक सरकार के उस दावे की धज्जियां उड़ाता है जिसमें सरकार ने कहा था कि राज्य में ऑक्सीजन, दवाओं, वैक्सीन और श्मशान घाट में जगह की भी कोई कमी नहीं है। कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों में शामिल कर्नाटक में बेड्स, ऑक्सीजन और दवाओं की भारी कमी है।

READ:  Kangana Ranaut के अलावा इन 5 हस्तियों का भी Twitter Account suspend हो चुका है

आंकड़ों की बात करें तो बीते रविवार कर्नाटक में कोरोना वायरस के 37 हजार 733 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 217 लोगों की कोरोना से मौत हुई। इनमें से बेंगलुरु में ही अकेले 21 हजार 149 नए मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में कोरोना से अब तक 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

ज़रुर पढ़ें: डॉ. सीएस प्रमेश ने बताए कोरोना से बचने के कारगर तरीके

Proning for Oxygen Level: ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने में कारगर है प्रोनिंग, ऐसे करें ये क्रिया

Coronavirus, when oxygen support needed: कोरोना वायरस होने पर ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत कब होती है?

READ:  Green Tea for Immunity: कोरोना काल में ग्रीन टी सबसे अच्छा इम्यूनिटी बूस्टर

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.