Home » Kanpur metro news : कानपुर डिपो पहुंचे मेट्रो के तीन कोच, सारी तैयारियों के साथ किया गया स्वागत

Kanpur metro news : कानपुर डिपो पहुंचे मेट्रो के तीन कोच, सारी तैयारियों के साथ किया गया स्वागत

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Kanpur Uttar Pradesh : कानपुर मेट्रो( kanpur metro) का हर कोई बेसब्री से इंतजार है। सभी बस इसके सफल निर्माण(construction) का इंतजार कर रहे हैं। इस घड़ी के लिए तो बस एक ही धुन हर एक की जुबां पर आ रखी है कि “जिसका मुझे था इंतजार, जिसके लिए दिल था बेकरार, वो घड़ी आ गई!” आपको बता दें कानपुर के मेट्रो डिपो(kanpur metro depot) में मेट्रो ट्रेन(metro train) के तीन कोच(3 coaches) सफलतापूर्वक पहुंच गए हैं। अब लोगों में इस बात को जानने की बेहद उत्सुकता दिख रही है कि कानपुर में मेट्रो(Kanpur metro) कब से चलाई जाएगी।

कानपुर पॉलीटेक्निक मेट्रो डिपो पहुंचे कोच

लंबे इंतजार के बाद आखिर शहर में चलने वाली मेट्रो ट्रेन से पर्दा उठ गया। गुजरात सवाली से आए सड़क मार्ग से सोमवार की रात कानपुर पालीटेक्निक डिपो में पहुंचे मेट्रो ट्रेन के कोच बुधवार को डिपो में उतारे गए। इससे पहले यहां पर मौजूद मेट्रो एमडी कुमार केशव ने कोच का पूजन अर्चन किया और फिर मेट्रो ट्रेन की असेंबलिंग का काम शुरू किया गया। ट्रक से आए मेट्रो कोच को क्रेन के जरिए डिपो में उतारा गया और फिर उसे टोइंग मशीन से खींच कर असेंबलिंग एरिया में ले जाया गया।

READ:  Channi- PM Modi meeting : पंजाब सीएम चन्नी ने की मोदी से मुलाकात, तीन बातों पर की विशेष चर्चा

घटिया सोच ने दिया बलात्कार को जन्म

इनके द्वारा किया गया पूजा अर्चना का कार्यक्रम

बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक केशव कुमार डिपो पहुंचे। उनके सामने ही कवर हटाया गया और उन्होंने डिपो में प्रोजेक्ट निदेशक के आफिस के सामने खड़े ट्रेलर पर रखे कोच का पूजन किया। साथ ही अब उन कोचों की असेंबलिंग की जाएगी जिससे इसकी आगे टेस्टिंग जल्द से जल्द शुरू की जा सके।

जानकारी के मुताबिक बताते चलें कानपुर मेट्रो का एक आधा हिस्से का काम पूरा किया जा चुका है जिसमे से कंस्ट्रक्शन के काम को सबसे ज्यादा वरीयता दी गई है।

International news : इस देश का अजीबो गरीब कानून, गंजे लोगों को उतार दिया जाता है मौत के घाट!

इन इन रूट्स का काम हुआ पूरा

मेट्रो के प्रोजेक्ट ने काफी तेजी पकड़ के अपनी चरम सीमा तक पहुंचने का इंतेजाम कर लिया है। आपको बता दें मेट्रो प्रोजेक्ट का काम आईआईटी कानपुर से शुरू हुआ था जिसके कंस्ट्रक्शन का काम मोतीझील तक आ पहुंचा है। साथ ही डिपो की भी पूरी व्यवस्था कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बीच में पड़ने वाले मेट्रो स्टेशन का काम भी लगभग पूरा हो गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले इस प्रोजेक्ट के पूरे होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

READ:  शाहरुख खान के बेटे Aryan के साथ मुनमुन और अरबाज को भी किया गया गिरफ्तार: NCB

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp. And mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups