Corona : कानपुर के 13 मुस्लिम क्षेत्रों और 12 मस्जिदों को रेड ज़ोन घोषित कर किया गया सील..

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report । Kanpur

यूपी के सीएम योगी के आदेश के बाद कानपुर में 7 रेड जोन में आने वाले 13 हॉट स्पॉट पूरी तरह सील कर दिए गए हैं । कानपुर के ये सभी 13 मुस्लिम बहुल्य क्षेत्रों को रेड जोन घोषित कर इन क्षेत्रों में आने वाली 12 मस्जिदों को भी सील कर दिया गया है। तब्लीगी जमातियों के मूवमेंट के आधार पर इन एरियाज को चिन्हित कर सील कर दिया गया है। 13 अप्रैल के बाद ही सीलिंग पर कोई डिसिजन सीएम के लेवल पर लिया जाएगा। गुरुवार को सील किए गए इन इलाकों में दुकानें बंद रहीं। लोग अपने घरों में ही कैद हो गए।

गलियों को भी किया गया बैरीकेड

सील किए गए इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वालों को भी स्वास्थ्य जांच के बाद ही प्रवेश मिला। इसके पहले भी कानपुर में छह इलाके रेड जोन घोषित किए गए थे लेकिन कोरोना पॉजिटिव मरीज बढ़ने के कारण इन नए इलाकों को अब सील किया गया है । वेडनसडे रात 12 बजे के बाद से सभी 13 मुस्लिम क्षेत्रों को पूरी तरह से सील करने का काम शुरू हो गया था । यहां पर मेडिकल सर्विसेज भी डोर स्टेप पर मुहैया कराई जाएंगी। इसके अलावा आसपास की गलियों से निकलकर लोग आवाजाही भी नहीं कर पाएंगे। गलियों को भी बैरीकेड किया गया है । सभी मेडिकल स्टोर भी बंद करा दिए गए हैं।

READ:  CORONAVIRUS: दिल्ली में 50 से ज़्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी, शादियां टालने की अपील

पुलिस प्रशासन द्वारा सील गए क्षेत्र

थाना चमनगंज में हलीम स्कूल का क्षेत्र सील किया गया है। थाना नौबस्ता में खैर मस्जिद, नसीमाबाद मस्जिद और मदरसा हिदायतउल्ला के क्षेत्र को सील किया गया है। थाना कर्नलगंज में हुमायूं मस्जिद का इलाका सील किया गया है। थाना बाबू पुरवा में सोफा मस्जिद और मुंशी पुरवा मस्जिद इलाके को सील किया गया है। थाना घाटमपुर में कजियानी मस्जिद और सजेती में बड़ी मस्जिद बरीपाल के इलाके को सील किया गया है। थाना अनवरगंज में हाजी इनायत मस्जिद, शेख लल्लन मस्जिद और हाता वाली मस्जिद के इलाके को सील किया गया है।

शब-ए-बरात के चलते प्रशासन अलर्ट

सभी क्षेत्रों को सील करने करने के बाद इलाक़े में ज़रूरी काम से घर से निकले लोगों के पुलिस ने दौड़ा-दौ़ड़ा कर पीटा। कब्रिस्तान की ओर जाने वाले सभी रास्तों को पूरी तरह से पुलिस ने अपने क़ब्ज़े में लेकर निगरानी शुरू कर दी है। फल-सब्ज़ी और राशन की सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है। जिन दुकानों को पुलिस ने खुला पाया उसे बंद करा दिया। शब-ए-बरात को देखते हुए पुलिस प्रशासन काफी सख्त और मुस्तैद है।

%d bloggers like this: