Kanpur Coronavirus Updates

Kanpur Coronavirus Updates: बीते एक सप्ताह में कोरोना से एक भी मौत नहीं, 14 नए संक्रमित मिले

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Kanpur Coronavirus Updates: देश प्रदेश में कोरोना वायरस से स्थिति पहले से अब काफी सामान्य होती नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Coronavirus Updates) में भी स्थिति पहले से सुधरी है। वहीं कानपुर (Kanpur Coronavirus Updates) में बीते एक सप्ताह में कोरोना वायरस से एक भी मौत नहीं हुई है। पोर्टल पर सात पुरानी मौतें अपडेट की गई हैं। इनमें कानपुर स्थित चार मौतें चांदनी अस्पताल तो तीन मौतें हैलट की है। इस प्रकार नगर में कोरोना से मरने वाले रोगियों का आंकड़ा 1728 हो गया है।

वहीं 14 नए संक्रमित मिले हैं और इलाज के दौरान कोरोना के 57 रोगी ठीक भी हो गए। एक्टिव केस अब 370 हैं। कोरोना के संक्रमण का फैलाव धीरे – धीरे सिमट रहा है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में अभी संक्रमण की चेन नहीं टूटी है। अब तक नगर में कुुल संक्रमितों की संख्या 82381 है। इनमें 80283 ठीक हो गए। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 9141 कोरोना संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए।

3000 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा तो सरकार ने थमाया हॉस्टल खाली करने का नोटिस

Corona Vaccination In Kanpur:- ग्रीनपार्क में जल्द ही बढ़ाई जाएगी वैक्सीन की डोज, 5000 के लक्ष्य की बन रही योजना

काेरोना को हराने के लिए शहर में तेज स्तर पर वैक्सीनेशन का सिलसिला चल रहा है। इसके अंतर्गत लगभग सभी को वैक्सीनेट किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में चल रहे मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर सोमवार से युवाओं के लिए सुविधाओं का विस्तार करते हुए बूथ और डोज बढ़ाई जाएगी।

READ:  IFFCO Nano Urea: 45 किलो यूरिया की जगह नैनो यूरिया की आधा लीटर बोतल होगी पर्याप्त

अभी तक 17 बूथ पर लगभग 3800 वैक्सीन का लक्ष्य रखा गया था। इसे बढ़ाकर अब पांच हजार के करीब कर दिया जाएगा। इस वजह से सेंटर पर तैयारियों को और भी तेज कर दिया गया है। पिछले दिनों 1200 वैक्सीनेशन का लक्ष्य लेकर शुरू हुआ मेगा कैंप अब और भी जोर पकड़ रहा है। यहां प्रतिदिन वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाए जाने की योजना बनाई जा रही है। युवाओं के साथ अभिभावक और वरिष्ठजन स्पेशल सत्र के जरिए प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को वैक्सीनेट किया जा रहा है।

Anoop Mandal | जानिए क्या है अनूप मंडल ? क्यों कर रहे है जैन इनका विरोध ?

सोमवार से सेंटर पर 5000 वैक्सीनेशन के लक्ष्य की शुरुआत हो सकती है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम बूथ के विस्तार की योजना बना रही है। हालांकि अधिकारियों के मुताबिक बूथ विस्तार के स्थान पर चल रहे सभी 17 बूथों पर टारगेट बढ़ाकर वैक्सीनेशन कराया जाएगा। क्योंकि सेंटर पर प्रतिदिन दोपहर के समय वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी हो जाती है। उस गति को बनाए रखने के लिए इस योजना पर भी विचार किया जा सकता है। सबसे खास बात यह है कि सेंटर पर पिछले दिनों औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना द्वारा की गई सांकेतिक डे-नाइट वैक्सीनेशन की योजना पर भी काम शुरू हो सकता है। इसके लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार तैयारियों में लगे हुए हैं। जल्द ही शहर को इस योजना का लाभ मिलेगा।

READ:  आधी अधूरी ग्राम पंचायत कोरोना का मुकाबला कैसे करेगी?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: