राज्यसभा शपथ

कितने अजीब रिश्ते हैं यहां पे…

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

आज राज्यसभा के नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई गई, इस दौरान एक दिलचस्प तस्वीर देखने को मिली। ज्योतिरादित्य सिंधिया जो कभी कांग्रेस के अग्रणी नेता हुआ करते थे भाजपा के सदस्य़ के रुप में शपथ लेने राज्यसभा पहुंचे, इस दौरान उनका सामना हुआ मध्यप्रदेश से दोबारा राज्यसभा के लिए चुनकर आए दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के नेताओं से। कभी राज्यसभा में कांग्रेस की आवाज़ बुलंद करने वाले ज्योतिरादित्य अब भाजपा के लिए बोलते नज़र आएंगे। जब सिंधिया राज्यसभा पहुंचे तो उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का अभिवादन किया, कांग्रेस से दगा कर भाजपा में शामिल होने के बाद शायद यह सिंधिया की दिग्विजय से पहली मुलाकात थी। आगे अब वे एक दूसरे को सदन में घेरते नज़र आएंगे। राजनीति में ऐसे सीन देखने को मिलते रहते हैं। यहां पाला बदलना आम है…

ALSO READ:  5 साल में 123% बढ़ी प्रभुराम चौधरी की संपत्ति, साँची सीट से बीजेपी प्रत्याशी के बारे में खास बातें

बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत आज 44 राज्यसभा सांसदों को आज शपथ दिलाई गई। नए सदस्यों को राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के चेंबर में शपथ दिलवाई गई। शपथ समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया। जब ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल होकर भोपाल लौटे थे तब सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा गया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कोरोना की चपेट में आ गए थे, अब वे स्वस्थ हैं।

राज्यसभा केलिए चुने गए सदस्यों में बीजेपी के 17, कांग्रेस के 9, जेडीयू के 3, बीजद और वाईएसआर कांग्रेस के चार-चार, अन्नाद्रमुक और द्रमुक ने तीन-तीन, एनसीपी, आरजेडी और टीआरएस ने दो-दो और शेष सीटें अन्य ने जीतीं। इन नए सदस्यों में से 43 पहली बार चुने गए हैं बाकी सदस्यों ने दोबारा राज्यसभा में वापसी की है। कुल 61 सांसदों को शपथ दिलाई जानी है इसमें से 44 सांसदों को आज शपथ दिलाई गई।

ALSO READ:  मध्य प्रदेश उपचुनाव: मेहगांव में सिंधिया की गर्जना, बोले- जरूरत पड़ी तो तलवार लेकर उतरुंगा

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।