Home » BJP के हुए सिंधिया, कांग्रेस ने कहा “याद बहुत आयेंगे, रिश्तों के ये लम्बे बरस”

BJP के हुए सिंधिया, कांग्रेस ने कहा “याद बहुत आयेंगे, रिश्तों के ये लम्बे बरस”

Jyotiraditya Scindia Joined BJP
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk

मध्यप्रदेश मे कांग्रेस की राजनीति का युवा चेहरा अब भाजपा का हो गया। कांग्रेस के महाराजा (Jyotiraditya Scindia ) ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 18 साल बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया नें कांग्रेस को अलविदा कहा। भाजपा में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा-

 ”मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण रही हैं। व्यक्ति के जीवन में कई बार ऐसे मोड़ आते हैं जो व्यक्ति के जीवन को बदल कर रख देते हैं और मेरे जीवन में वो दो दिवस है… पहला दिवस 30 सितंबर 2001, जिस दिन मैंने अपने पूज्य पिताजी माधवराव सिंधिया को खोया। एक जीवन बदलने का दिन था। उसी के साथ दूसरी तारीख 10 मार्च 2020 जो उनकी 75वीं वर्षगांठ थी, जहां जीवन में एक नई परिकल्पना और नया एक मोड़ का सामना करके एक नया निर्णय लिया है। मैंने सदैव माना है कि हमारा लक्ष्य इस भारत मां की जनसेवा होना चाहिए और राजनीति केवल उस लक्ष्य की प्राप्ति का साधन होना चाहिए।”

ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी नेता

वहीं कांग्रेस ने एक भावुक ट्वीट किया जिसमें एक कविता के माध्यम से सिंधिया को संदेश देने की कोशिश है- कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा-

सम्मान-सौहार्द का, ये मंज़र न मिलेगा, घर छोड़ कर मत जाओ, कहीं घर न मिलेगा। याद बहुत आयेंगे, रिश्तों के ये लम्बे बरस, साया जब वहाँ कोई, सर पर न मिलेगा। नफ़रत के झुंड में, आग तो मिलेगी बहुत, पर यहाँ जैसा कहीं, प्यार का दर न मिलेगा। घर छोड़कर मत जाओ, कहीं घर न मिलेगा।

ज्योतिरादित्य के भाजपा में जाने के बाद मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार संकट में है क्योंकि उनके साथ 22 विधायक शामिल हैं हालांकि उनके साथ गए 12 विधायकों ने भाजपा में जाने से इंकार किया है। दोनों पार्टियां अपने-अपने विधायकों को राज्य के बाहर भेज रही है। मध्यप्रदेश में रिसॉर्ट पॉलिटिक्स शुरु हो गई है। कांग्रेस ने बागी विधायक जो बेंगलुरु में है उनको मनाने की ज़िम्मेदारी डीके शिवकुमार को सौंपी है। उन्हें कर्नाटक कांग्रेस का अध्यक्ष भी नियुक्त कर दिया है।

READ:  लोग कोरोना से मर रहे हैं और बीजेपी नेता राजश्री गुटखा के लिए चिंतित है

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।