5 दिसंबर से शुरू होगा J P Nadda का देशव्यापी दौरा, 2024 चुनाव की तैयारी

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

भाजपा ने 2024 चुनावों के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा(J P Nadda) अगले महीने से अपना 120 दिन का देशव्यापी दौरा शुरू करेंगे। इस दौरे का असल मकसद होगा 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी और संगठनात्मक ढांचे को मज़बूती। नड्डा इस दौरे में उन क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करेंगे जहां पर 2019 के चुनाव में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।

गौमाता को पहली रोटी खिलाना हमारी संस्कृति, इसी तर्क पर लगेगा एमपी में गौ टैक्स

भाजपा महासचिव अरुण सिंह के मुताबिक़ जेपी नड्डा(J P Nadda) ये दौरा 5 दिसंबर से शुरू कर सकते हैं। इस कार्यक्रम की शुरुआत में पहला राज्य उत्तराखंड होगा। सिंह ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष हर राज्य का दौरा करेंगे, सभी प्रमुख बूथ व इकाइयों के साथ आभासी बैठक करेंगे। पार्टी की छोटी संगठनात्मक इकाई, संगठन के प्रत्येक सांसद और विधायक, वरिष्ठ नेताओं और उनके अलावा हर राज्य में जिला के प्रमुखों से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि ज़मीनी कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के लिए नड्डा कुछ बूथों पर भी जाएंगे। सिंह ने कहा कि “भाजपा अध्यक्ष एकमात्र प्रमुख है राष्ट्रीय पार्टी के जो राज्यों का दौर करते हैं और यहां तक ​​कि बूथ और मंडल नेता को संबोधित करते हैं।”

READ:  'बांध की तरह मजबूत' हैं IIT गुवाहाटी के छात्रों के इरादे, बाढ़ पीड़ितों तक पहुंचा रहे राहत सामग्री

चार राज्यों पश्चिम बंगाल, केरल, तमिल नाडु और असम में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ चुनावों के लिए पार्टी की तैयारी की भी समीक्षा करेंगे। वह बड़े राज्यों में 3 दिन और अन्य राज्यों में 2 दिन बिताएंगे। इस दौरे के दौरान सहयोगियों के साथ बातचीत करेंगे और सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करेंगे। साथ ही दूसरे क्षेत्रों के लोगों से बात भी करेंगे।

शादी समारोह में आए 100 से ज्यादा लोग तो देना होगा 25 हज़ार का जुर्माना

2019 के चुनाव से पहले, गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशव्यापी दौर किया था। उन्होंने उन राज्यों के 115 सीटों की पहचान की थी जहाँ पार्टी मशीनरी कमजोर थी। शाह के व्यापक दौरे पर जाने के बाद भाजपा ने इन निर्वाचन क्षेत्रों में अपने प्रदर्शन में सुधार किया था। वहीँ जेपी नड्डा(J P Nadda) भी यात्रा के दौरान पार्टी के नेताओं के साथ लोकसभा सीटों और उन क्षेत्रों में संगठन को मजबूत करने के लिए रणनीति बनाएंगे जहां भाजपा 2019 के चुनावों में नहीं जीत पाई थी।

READ:  बागियों ने बढ़ाई शिवराज की मुश्किल, बीजेपी नेता ने कहा-उप चुनाव में सिंधिया को हराना है!

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at [email protected] to send us your suggestions and writeups