Home » Kashmir: 124 साल की रेहती बेगम को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

Kashmir: 124 साल की रेहती बेगम को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Jammu Kashmir: पूरे देश में फैली कोरोना महामारी से लडने के लिए बनाई गई कोरोना वैक्सीन( Corona Vaccine) लोगों को कोरोना संक्रमण से लडने में मददगार साबित हो रही है। इसके खिलाफ जारी जंग में बड़े पैमाने पर देश में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिसके चलते दिन प्रतिदिन वैक्सीन में भी कमी देखने को मिल रही है। वहीं जम्मू-कश्मीर(Jammu Kashmir) में सरकार डोर-टू-डोर कैंपेन चलाकर टीकाकरण कर रही है। ऐसे में बारामूला के श्रकवाड़ा ब्लॉक वगूरा में रहने वाली 124 साल की बुजुर्ग रेहती बेगम(Rehti Begam) को भी बुधवार को वैक्सीन की पहली डोज दी गई।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के हवाले से मिली जानकारी

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) ने सूचना विभाग से जानकारी देते हुए बताया की बारामूला के श्रकवाड़ा ब्लॉक वगूरा में रहने वाली 124 साल की बुजुर्ग रेहती बेगम(Rehti Begam) को भी वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। वहीं विभाग ने बुजुर्ग महिला की तस्वीर भी जारी की है।

READ:  Vigilance clearance mandatory for govt employees to get passport in J&K

https://publish.twitter.com/?query=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2FANI%2Fstatus%2F1400099076956319745&widget=Tweet

जम्मू कश्मीर में कोरोना से 24, लोगों की हुई मौत, 1,718 नए मामले

हम आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। वहीं बुधवार को अधिकारियों ने बताया की कोरोना वायरस संक्रमण के 1,718 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि अब संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,94,078 हो गई है। इसके साथ ही 24 लोगों की मौत भी हो चुकी है। जिसके बाद अब कोरिया से मरने वाले लोगों की मौत का आंकड़ा 3,963 तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि नए मामलों में से 585 जम्मू जबकि 1,133 कश्मीर संभाग से सामने आए हैं।

क्या कहना है अधिकारियों का

कोरिया के बढ़ते मामलों को लेकर अधिकारियों ने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश में उपचाराधीन रोगियों की कुल संख्या 31,579 है। वहीं अब तक 2,58,536 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके है। इसके साथ ही अधिकारियों ने यह भी बताया कि पिछली शाम के बाद से म्यूकर माइकोसिस (Black Fungus) के दो नए मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 12 हो गई है।