Home » HOME » जगरनाथ महतो: झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लिया 11वीं कक्षा में दाखिला

जगरनाथ महतो: झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लिया 11वीं कक्षा में दाखिला

जगरनाथ महतो
Sharing is Important

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 25 साल बाद फिर पढ़ाई शुरु कर दी है। मैट्रिक पास जगरनाथ महतो ने 52 साल की उम्र में कक्षा ग्यारहवी में दाखिला लिया है। जब विपक्ष ने उनके इस कदम की आलोचना की तो उन्होंने जवाब दिया कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती।

हमारे देश में कई ऐसे मंत्री और नेता हैं जो फर्ज़ी डिग्री दिखाकर जनता को बेवकूफ बना रहे हैं, कई ऐसे जनप्रतिनिधी हैं जो अपनी शैक्षणिक योग्यता जनता से छिपाते हैं लेकिन झारखंड के शिक्षामंत्री महतो ने ऐसा नहीं किया। जगरनाथ महतो अब एक आम छात्र की ही तरह अपनी शिक्षा पूरी करेंगे। डुमरी विधानसभा क्षेत्र के देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय नावाडीह में उन्होंने 11वीं कक्षा का नामांकन करवाया। मैट्रिक पास महतो को जब शिक्षा मंत्री बनाया गया तो चारों तरफ उनकी आलोचना की गई। इन आलोचकों को जवाब देने के लिए उन्होने यह कदम उठाया है।

READ:  IBPS PO Prelims Admit Card 2021 Out: Download Here, Exam Date and Syllabus

यह भी पढ़ें: बरसों से महिलाएं लॉकडाउन में रहती आई हैं!

सर्टिफिकेट के अनुसार 31 दिसंबर 1967 में जन्में महतो ने नेहरु उच्च विधालय से 28 साल की उम्र में मैट्रिक पास की थी। उस समय बिहार विद्यालय परीक्षा समिति होती थी।

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार शिक्षा व्यवस्था के विकास के लिए काफी काम कर रही है। इसके लिए उन्होंने हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से भी मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद हेमंत सोरेन दिल्ली मॉडल की तर्ज पर ही राज्य में शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए संकल्पबद्ध हैं। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का दोबारा पढ़ाई शुरु करना जनता के लिए एक उदाहरण होगा कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती।

READ:  Ongoing Scholarship Process For Students

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।