Home » Exam cancel होने पर फीस वापस करे स्कूल, इटारसी अभिभावक संघ ने प्रशासन से की मांग

Exam cancel होने पर फीस वापस करे स्कूल, इटारसी अभिभावक संघ ने प्रशासन से की मांग

Itarsi School Exam Fee डिजिटल रंगभेद क्या है?
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk | Itarsi School Exam Fee: कोरोनावायरस की दूसरी लहर के कारण स्थिति काफी गंभीर है। इसी बीच मध्यप्रदेश शासन व् केंद्र शासन ने कोविड संक्रमण से बचाव के लिए 10 वी कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी गई है। वहीं 12वीं की परीक्षा भी आगामी आदेश तक स्थगित कर दी गई है। दूसरी ओर बोर्ड परीक्षा रद्द होने से अभिभावकों ने दसवीं कक्षा के परीक्षा शुल्क की वापसी के लिए विनती की है।

Israel के हवाई हमले में गाजा की इकलौती Corona testing lab तबाह, अब तक 217 की मौत

दरअसल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सत्र 20 -21 के 10 वी के विद्यार्थियों के अभिभावकों से परीक्षा प्रक्रिया (Exam processing fee) के लिए ₹ 900/- प्रतिमान परीक्षा शुल्क लिया था। विद्यार्थियों से लेट फीस ₹2000/- व् ₹5000/- (सामान्य फीस के अतिरिक्त) भी ली गई थी। केंद्रीय बोर्ड द्वारा परीक्षा प्रक्रिया के लिए 1500 रुपया प्रतिमान से 5 विषयों के लिए परीक्षा शुल्क लिया था। अतिरिक्त विषय के लिए ₹ 300/- व् लेट फीस ₹2000/- (सामान्य फीस के अतिरिक्त) अभिभावकों से ली गई थी। ये रकम परीक्षा आयोजित करवाने के लिए ली गई थी।

READ:  आत्महत्या समस्या का समाधान नहीं है

लेकिन अब दसवीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। बोर्ड परीक्षा रद्द होने पर 10 वी कक्षा के परीक्षा शुल्क की वापसी के लिए अभिभावक संघ इटारसी ने विधायक व् कलेक्टर को पत्र लिक विनती की है। वही संघ के संस्थापक सदस्य अजय रणजीत सिंह राजपूत ने लिखा कि 10 वी कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी गई है साथ ही इंटरनल एग्जाम के नंबर के आधार पर विद्यार्थियों का रिजल्ट तैयार करने का निर्णय शासन द्वारा लिया गया हैं। अभिभावकों का कहना है जब परीक्षा आयोजन नहीं कराया जा रहा तो ये रकम को वापस दी जानी चाहिए।

अब Remdesivir को भी कोरोना के इलाज से हटाने की तैयारी

कोविड-19 के कारण सब की आर्थिक स्थिति पर असर पड़ा है। अभिभावकों का कहना है कि ऐसी स्थिति में लिए गए परीक्षा शुल्क वापस मिलना चाहिए। अभिभावक सरकार से उम्मीद लगाए बैठे हैं कि सरकार इस मामले में कोई सकारात्मक निर्णय लेकर उन्हें राहत देगी।

READ:  भोपाल: LNCT University में तीन दिवसीय आर्टस ऑफ फिल्म मेकिंग कार्यशाला का समापन

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।