Itarsi: Vaccination पर जमा हुई भारी भीड़, कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, देखें वीडियो

Ground Report | News Desk | Vaccination | Vaccination in India |कोरोना की दूसरी लहर का कहर अब कम होता नज़र आ रहा है। हालाकीं वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण की रफ़्तार भी धीमे हो गयी है। ऐसे में वैक्सीन लगवाने के लिए कई जगहों पर अफरा-तफरी भी मची हुई है। ऐसा ही एक कृत्य मध्यप्रदेश से भी सामने आया है जहां वैक्सीन लगवाने की होड़ में लोग कोविड के बेसिक नियम तक भूल गए और प्रसाशन भी आराम फरमाता नज़र आया। वीडियो देखें :

Unlock in MP: मंदिर और ऑफिस खुलेंगे, मॉल रहेंगे बन्द, जानिए अनलॉक की कुछ खास बातें

यह मध्यप्रदेश के इटारसी के वैक्सीनशन सेंटर का दृश्य है। यह वैक्सीनशन सेंटर शासकीय गर्ल्स स्कूल सूरजगंज में बनाया गया है। वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने आए 18+ वाले युवाओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना उचित नहीं लग रहा। वहीं प्रशासन द्वारा भी इसकी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वैक्सीन लेने के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग भूल गए हैं। वैक्सीन की ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग बंद कर देने से यह स्थिति यहां निर्मित हुई है।

Also Read:  Who is Mehdi Hasan, calling Narendra Modi a 'dangerous far right leader'?

वैक्सीन लगवाने के लिए आज भी कई लोग हिचकिचा रहे है, ऐसे में अन्य लोग का सामने आ कर वैक्सीन लगवाना सराहनीय कदम है पर इस बीच लोग अपना दायित्व भूल जा रहे है। हर सामाजिक जगह पर उन्हें उचित दूरी बनायीं रखनी है, टीका लगवा लेने के बाद भी। ऐसे में सरकार को भी ‘वॉक – इन’ वाला प्रोसेस यानी कोई भी कभी भी वैक्सीन लगवा सके वाली योजना को ढील देते हुए ऑनलाइन बुकिंग पर ज़ोर देना चाहिए।

Madhya Pradesh: बैंक से अपना ही पैसा निकालने के लिए रात भर से कतार में लगे हैं किसान

बता दें कि, प्रदेश में मौजूदा पाजिटिविटी रेट 2.5 फीसदी है, शुक्रवार को प्रदेश में कुल 1,854 नए लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए और 63 लोगों की मृत्यु हो गयी। फ़िलहाल टोटल एक्टिव केस 34,322 है। प्रदेश में एक जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।