मोदी आप ग़लतफ़हमी में मत रहना क्योंकि यह आपकी आख़िरी ‘ग़लती’ होगी : इमरान ख़ान

ग्राउंड रिपोर्ट । न्यूज़ डेस्क

पाकिस्तान के पीएम इमरान ख़ान ने गुरुवार को गुरुवार को पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के मीरपुर में प्रधानमंत्री मोदी को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर मोदी ने फिर से कोई ग़लती की तो यह उनकी आख़िरी ग़लती होगी

दिल्ली में इस बार विधानसभा चुनाव के प्रचार में पकिस्तान का ज़िक्र इतनी बार हुआ शायद ही इससे पहले कभी हुआ हो। भाजपा के फायर ब्रांड नेता और यूपी के सीएम योगी भी दिल्ली में चुनाव प्रचार करते हुए पाकिस्तान का लगातार ज़िक्र करते रहे। बीते दिनों दिल्ली में आयोजित एनसीसी (नेशनल कैडेट कोर) की एक रैली में बोतले हुए पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान भारत के ख़िलाफ़ तीन युद्ध हार चुका है और अगर फिर से कोई जंग हुई तो पाकिस्तान एक हफ़्ते से 10 दिनों में हार जाएगा।

GOOD NEWS: सियाचिन जवानों के लिए IIT के छात्रों ने बनाया खास सूट

पीएम मोदी के इस बयान पर पलटवार करते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान कहा कि, ”नरेंद्र मोदी आपने कहा है कि भारत 10 दिनों में पाकिस्तान को फ़तह कर लेगा। लगता है कि आपने दुनिया का इतिहास नहीं पढ़ा है। लगता है कि आपकी डिग्री जाली थी। आपने जो ये घमंडी बयान दिया है उसी को देखते हुए मैं ज़रा आपको इतिहास में ले जाता हूं। किसी से इतिहास के बारे में आप जानकारी ले लो।”

Also Read:  Why is leaked video trending on Twitter?

इमरान ने कहा, ”दुनिया की दो सबसे ताक़तवर फ़ौजें नेपोलियन की फ़ौज और हिटलर की फ़ौज ने रूस पर हमला कर दिया। उस वक़्त ये दुनिया की सबसे मज़बूत फ़ौजें थीं। इन दोनों को लगा कि ये चंद हफ़्तों का गेम है और फ़तह करके वापस आ जाएंगे। इन्होंने सोचा कि रूस की सर्दी से पहले जीत हासिल कर वापस आ जाएंगे। दोनों फ़ौजे रूस की सर्दी में तबाह हो गईं। दोनों का घमंड चूर हो गया। उन्होंने भी इसे चंद हफ़्तों का गेम समझा था।”

रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वालों को संविधान का महत्व समझना ज़रूरी : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने 28 जनवरी को कहा था कि पाकिस्तान भारत के ख़िलाफ़ तीन युद्ध हार चुका है और अगर फिर से कोई जंग हुई तो पाकिस्तान एक हफ़्ते से 10 दिनों में हार जाएगा। पीएम मोदी ने कहा था कि पहले की सरकारें पाकिस्तान के छद्म युद्ध के ख़िलाफ़ फ़ौज को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अनुमति नहीं देती थीं लेकिन अब खुली अनुमति है। मोदी ने कहा, ”हमने सर्जिकल स्ट्राइक की, एयरस्ट्राइक की ताकि छद्म युद्ध चलाने वालों को सबक़ मिले।

ALSO READ: GOOD NEWS: पढ़िए आज की 5 अच्छी खबरें

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप  के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।