Home » IT Raid on Dainik Bhaskar: दैनिक भास्कर में आयकर की छापेमारी, ‘भाजपा की फासीवादी मानसिकता’

IT Raid on Dainik Bhaskar: दैनिक भास्कर में आयकर की छापेमारी, ‘भाजपा की फासीवादी मानसिकता’

It raid on dainik bhaskar
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

IT Raid on Dainik Bhaskar : दैनिक भास्कर(Dainik bhaskar) समाचार पत्र समूह के देश में स्थित तमाम संस्थानों और मालिकों के घर कल कर आयकर विभाग(Income tax department) ने छापामार कार्रवाई (IT Raid on Dainik Bhaskar)की है। इन्कम टैक्स(Income Tax) की टीम ने रात करीब तीन बजे भोपाल(Bhopal) स्थित दैनिक भास्कर(Dainik Bhaskar) के दफ्तर और मालिक के घर रेड डाली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनकम टैक्स और ईडी की संयुक्त कार्रवाई में ये छापेमारी की जा रही है जहां दैनिक भास्कर(Dainik Bhaskar) के मुख्य ऑफिस सहित नोएडा(Noida), जयपुर(Jaipur) और अहमदाबाद(Ahmedabad) के दफ्तरों में भी एक साथ छापेमारी(IT Raid on Dainik Bhaskar) की गई।

किसी को कॉन्टेक्ट करने में असमर्थ रहे कर्मचारी

दरअसल भास्कर कार्यालय में मौजूद सभी कर्मचारियों के रेड के दौरान फोन जब्त कर लिए गए थे। साथ ही किसी को भी बाहर जाने नहीं दिया। अचानक भोपाल के प्रेस कॉम्प्लेक्स में स्थित दैनिक भास्कर(Dainik Bhaskar) के मुख्य ऑफिस सहित देश भर के आधा दर्जन स्थानों पर कार्रवाई का ये सिलसिला जारी रहा।

छापेमारी में सौ से ज्यादा अधिकारी हुए शामिल

बीते दें कि ईडी, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लोकल पुलिस के सहयोग से छापेमारी की है। इन टीमों को दिल्ली और मुंबई की टीम के द्वारा संचालित किया गया। छापेमारी की कार्रवाई में 100 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। इसके साथ ही ये भी दावा किया गया कि अब तक की छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं।

READ:  Tribal community evicted from homes without any official notice in MP

पोर्न फिल्में बनाने के आरोप में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा गिरफ्तार!

वरिष्ठ पत्रकार बृजेश राजपूत ने दी ट्वीट कर जानकारी

एबीपी न्यूज के मध्य प्रदेश ब्यूरो चीफ और वरिष्ठ पत्रकार बृजेश राजपूत ने इस मामले पर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर सूचना दी कि दैनिक भास्कर समूह के भोपाल, जयपुर, नोइडा, अहमदाबाद, मुंबई विभिन्न ठिकानों पर इनकम टैक्स इन्वेस्टिगेशन विंग की छापामार कार्रवाई कर रही है। और भोपाल प्रेस कॉन्प्लेक्स के साथ आधा दर्जन से ज्यादा स्थानों पर आयकर की टीमें मौजूद हैं।

भड़का विपक्ष, बोला नहीं दबा पाएंगें लोकतंत्र की आवाज़

दरअसल दैनिक भास्कर पर हुई छापेमारी के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ”रेड जीवी जी, प्रेस की आज़ादी पर कायरतापूर्ण हमला! दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर अब इनकम टैक्स के छापे पड़ रहे हैं। लोकतंत्र की आवाज़ को अब सरकार “रेडराज” से नही दबा पाएगी।”

Jammu Kashmir: 74 साल बाद देखने को मिली बिजली, खुशी से फूले नहीं समाए लोग!

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने क्या कहा

READ:  Himachal Pradesh Ex CM Virbhadra Singh passes away: हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन, जानिए 6 बार मुख्यमंत्री पद मिलने की कहानी!

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दैनिक भास्कर अखबार और भारत समाचार न्यूज़ चैनल के कार्यालयों पर इनकम टैक्स का छापा मीडिया को दबाने का एक प्रयास है। मोदी सरकार अपनी रत्तीभर आलोचना भी बर्दाश्त नहीं कर सकती है। यह भाजपा की फासीवादी मानसिकता है, जो लोकतंत्र में सच्चाई का आइना देखना भी पसंद नहीं करती है।

दिल्ली के सीएम ने ट्वीट कर कहा- किसी को बख्शेंगे नहीं

दरअसल जहां सारा विपक्ष सरकार पर हमले कर रहा है वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर कहा कि दैनिक भास्कर और भारत समाचार पर आयकर छापे मीडिया को डराने का प्रयास कर रहे हैं। उनका संदेश साफ़ है- जो भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ बोलेगा, उसे बख्शेंगे नहीं। सरकार की ऐसी सोच बेहद ख़तरनाक है।सभी को इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठानी चाहिए। ये छापे तुरंत बंद किए जायें और मीडिया को स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जाए।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.