Home » IPL Suspension : क्या इंग्लैंड में आयोजित होगा शेष आईपीएल ?

IPL Suspension : क्या इंग्लैंड में आयोजित होगा शेष आईपीएल ?

IPL Suspension
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

IPL Suspension : कोरोना महामारी के चलते आईपीएल (IPL ) के 14वे सीज़न को स्थगित कर दिया गया है। दरअसल, खिलाड़ियों और मैनेजमेंट की सुरक्षा के लिए उन्हें बायो – बबल में रखा जा रहा था, पर उसमे सेंध लगने की वजह से कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए जिसके तुरंत बाद आईपीएल को नियंत्रित करने वाली गवर्निंग बॉडी ने उसे अस्थायी रूप से रोकने का फैसला लिया। आईपीएल के ना होने (suspension) से बीसीसीआई को करोड़ो का नुकसान हो सकता है, इसी वजह से वह आईपीएल को दोबारा कराने की योजनाएं बना रहा है। ऐसे में एक बड़ी खबर ये आयी है की इंग्लैंड काउंटी बाकी के 31 मैच आयोजित कराने के लिए प्रस्ताव दे चुकी है।

https://groundreport.in/5-big-scams-of-modi-government-the-government-is-trying-to-erase-the-evidence/

ESPNcricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक एमसीसी, सर्रे, वार्विकशायर और लंकशायर ने ईसीबी (इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड) को एक लेटर भेजा है। इस लेटर में उन्होंने बचे हुए मुकाबलों को इसी साल सितम्बर के दूसरे सप्ताह में कराने की योजना के बारे में बताया है। पिछले साल भी कोरोना की वजह से आईपीएल को यूएई में कराया गया था, मौजूदा हालातों को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है की भारत में इस साल होने वाले टी – 20 वर्ल्डकप को भी यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है। इस पर फैसला आईसीसी (ICC) जुलाई में लेगा। ऐसे में अगर शेष आईपीएल इंग्लैंड में कराया जाता है तो यूएई की पिच फ्रेश रहेंगी। इसी साल भारत को अगस्त से सितम्बर में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच उसी के घर में खेलने है, ऐसे में उमीदें जताई जा रही है की वर्ल्ड कप से पहले वहां आईपीएल का आयोजन करवाया जा सकता है।

READ:  IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे या नहीं, CA ने अपने बयान में क्या कहा

https://groundreport.in/coronavirus-covid1-9-cure-coronaviurs-at-home-20909/

हालाकीं इसमें कई समस्यायें भी है जैसे की खिलाड़ियों को क्वारंटीन करने का समय, इंग्लैंड और भारत के बीच का समय अंतराल (लगभग 4:30 घंटे) जिसकी वजह से वियरशिप (viewership) दर्शकों की देखने की संख्या) में भी कमी आ सकती है। आईपीएल पर फैसला जल्द ही आ सकता है, आज आईसीसी की वर्चुअल मीटिंग भी होनी है जिसमें की सारे प्रमुख क्रिकेट बोर्ड के नेशनल एग्जीक्यूटिव शामिल होंगे। ईसीबी के प्रवक्ता ने ये साफ़ भी कर दिया है की अभी तक बीसीसीआई से उनकी कोई भी औपचारिक बात इस मुद्दे पर नहीं हुई है। अन्य टीमों के भी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले उस वक़्त होने तय है जिसकी वजह से आईपीएल के शेड्यूल में दिक्कतें आ सकती है। खुद इंग्लैंड की टीम को भी उस महीने भारत से सीरीज के बाद पाकिस्तान से टी – 20 सीरीज खेलनी है।

READ:  Jammu-Kashmir: अगले हफ्ते सर्वदलीय बैठक कर सकते हैं पीएम मोदी

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।