Home » IPL लीग रद्द हुई तो होगा इतने हजार करोड़ का नुकसान

IPL लीग रद्द हुई तो होगा इतने हजार करोड़ का नुकसान

Covid cloud over IPL
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

IPL 2021 suspended: 2000 crore loss: कोरोना अब बायो बबल तोड़ आईपीएल के खेमे तक पहुँच चुका है जिसके चलते बीसीसीआई ने आईपीएल लीग के 14वें सीजन को स्थगित (IPL 2021 suspended: 2000 crore loss) कर दिया है, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि इस लीग से जुड़े सभी लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता मे रखते हुए यह फैसला लिया गया है। वहीं खबर ये भी है कि आईपीएल की ये लीग अगर रद्द होती है तो करीब 2000 करोड़ रुपये का नुकसान होगा।

ये खिलाड़ी पाए गए थे कोरोना संक्रमित
तीन मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाद वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंजबाद संदीप वारियर कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम साढ़े बजे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच को स्थगित कर दिया गया।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

READ:  WTC FINAL: INDIA vs NEWZEALAND पहले दिन का खेल बारिश के चलते रद्द

कोच सहित कई अन्य भी पॉजिटिव
वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद सनराइजर्स के विकेटकीपर बल्लेबाद ऋद्धिमान साहा और दिल्ली के स्पिनर अमित मिश्रा भी कोरोना पॉजिटिव होने की खबर भी सामने आई। तदोपरांत बीसीसीआई ने आईपीएल को स्थगित करने का फैसला किया है।

लीग रद्द हुई तो 2000 करोड़ का नुकसान
अगर लीग रद्द होती है तो बीसीसीआई को लगभग 2000 करोड़ रूपये का नुकसान हो सकता है , इसीलिए बीसीसीआई इस लीग को कराना चाहता है इसके लिए समस्त खिलाडियों सहित बायो बबल के अन्दर रहे लोगों का एक बार फिर से कोरोना टेस्ट होगा और यदि हालात अनुकूल रहे तो यह पूरी लीग मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेली जाएगी तथा खिलाडियों के रूकने के लिए होटल सैनेटाइज किये जाएगें और पहले से अधिक सुरक्षित बायो बबल का निर्माण कर लीग एक बार फिर से शुरू की जा सकती है।

लीग का असर टी-20 विश्वकप की मेजबानी पर भी
इस लीग के स्थगित होने पर अक्टूबर में भारत की मेजबानी पर होने वाले टी-20 विश्वकप पे भी पड़ रहा है ये मैच भारत में न होकर अब यूएई मे होने की संभावना है लेकिन इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत ही करेगा।

READ:  CBSE परीक्षा रद्द करने की मांग, छात्रों ने शुरु की Exam Cancel करने मुहीम

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।