Indore Honey Trap Case : अखबार के दफ्तर में छापेमारी कर पुलिस ने की सीलबंदी, मालिक फरार

Ground Report News Desk | Indore

मध्य प्रदेश में हनी ट्रैप मामले में व्हीसलब्लोअर की अहम भूमिका अदा कर रहे अदा कर जीतू उर्फ जीतेंद्र सोनी के अखबार के दफ्तर पर पुलिस ने छापेमारी की। हनी ट्रैप से जुड़े एक मा्मले में सांध्य दैनिक स्थानीय समाचर पत्र लोकस्वामी अखबार के मालिक जीतू उर्फ जितेंद्र सोनी के दफ्तर, घर और होटल में छापेमारी और अहम दस्तावेज जब्त दफ्तर में सील लगा दी।

छापेमारी और सीलबंदी के दौरान पुलिस ने कहा था कि अखबार के दफ्तर पर की गई सीलबंदी को जांच-पड़ताल के बाद खोल दिया जाएगा, लेकिन अब भी अखबर के दफ्तर में सीलबंद ताला लटका है। अखबार के मालिक जितेंद्र सोनी पुलिस की गिरफ्तर से बाहर है। पुलिस ने फरार चल रहे जीतू सोनी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

पुलिस का कहना है कि, मीडिया संस्थान के मालिक पर आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर एक्शन लिया गया है। इस दौरान पुलिस और मालिक के बेटे और अन्य स्टाफ के बीच नोकझोक की स्थिति भी बनी। अखबार मालिक के बेटे ने इसे पुलिस की तरफ से बदले की कार्रवाई बताया है तो वहीं दूसरी ओर पुलिस ने दावा करते हुए कहा है कि ये कार्रवाई कानून के तहत की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अखबार के दफ्तर, अखबार के मालिक के घर और उसके होटल सहित अन्य प्रतिष्ठानों पर छापेमारी से पहले पुलिस ने, शनिवार देर रात तक चार थानों में पांच एफआईआर दर्ज की थी। इसमें मानव तस्करी, अवैध कारतूस, नौकर व कर्मचारियों की जानकारी छुपाने और आईटी एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं।

वहीं पुलिस ने अखबार के मालिक के बेटे अमित सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की इस पूरी कार्रवाई को हनी ट्रैप कांड से जोड़कर देखा जा रहा है। एक मीडिया