Home » IND vs SL: भारत ने 2-1 से जीती वन-डे सीरीज, आखिरी में श्रीलंका ने 3 विकेट से हराया

IND vs SL: भारत ने 2-1 से जीती वन-डे सीरीज, आखिरी में श्रीलंका ने 3 विकेट से हराया

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
भारत ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज – फोटो:- सोशल मीडिया

टीम इंडिया ( Team India) ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) तीन मैचों की वन-डे सीरीज ( One Day Series) 2-1 से अपने नाम कर ली। मगर भारतीय टीम को तीसरे व आखिरी वन-डे मैच (Final One Day Match) में हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में शिखर धवन कप्तानी (Captain Shikhar Dhawan) कर रहे थे। बतौर कप्तानी धवन ने अपने पहले ही सीरीज में जीत दर्ज की। कोलंबो (Colombo) के आर प्रेमदासा स्टेडियम (R. Premadasa Stadium) में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो (76) और भानुका राजपक्षा (65) की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत को तीन विकेट से हरा दिया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 43.1 ओवर में 225 रन बनाए। 23 ओवर के बाद जब भारत का स्कोर 123/3 था, तभी बारिश आ गई, जिसके चलते मैच को 47-47 ओवर का कर दिया गया। श्रीलंका को डकवर्थ लुईस पद्धति (Duckworth Lewis Rule) से 227 रन का लक्ष्य मिला था। उसने 39 ओवर में 7 विकेट पर 227 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

READ:  Taj Rummy forays into fantasy sports with Cricket

IT Raid on Dainik Bhaskar: दैनिक भास्कर में आयकर की छापेमारी, ‘भाजपा की फासीवादी मानसिकता’

श्रीलंका के ओपनर अविष्का फर्नांडो प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 98 गेंद में 76 रन बनाए। इसके अलावा राजपक्षा ने 12 चौके की मदद से 56 गेंद में 65 रन बनाए।फर्नांडो और राजपक्षा ने दूसरे विकेट के लिये 109 रन जोड़े। भारतीयों ने पांच कैच छोड़े। इसका फायदा श्रीलंका को मिलना स्वाभाविक था।

पहले दो मैच जीतने के बाद भारतीय टीम पांच नए चेहरों और छह बदलाव साथ मैदान पर उतरी। इस मैच में भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का यह फैसला बहुत सही साबित नहीं हुआ। भारतीय टीम 43.1 ओवर में 225 रन पर ऑलआउट हो गई। पृथ्वी शॉ टीम के हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 49 गेंद में 49 रन बनाए। डेब्यू मैन संजू सैमसन ने 46 गेंद में 46 रन बनाए। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 40 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए।

READ:  Back to back resignations : सियासत को लगा ग्रहण, विजय रुपाणी के बाद इस सीएम ने भी दिया इस्तीफा

दक्षिण अफ्रीका के शहरों में पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग

श्रीलंका की ओर से अकीला धनंजय ने 44 और प्रवीण जयविक्रमा ने 59 रन देकर 3-3 विकेट लिए। दशमंथा चमीरा ने 55 रन देकर 2 विकेट झटके। चामिका करुणारत्ने और कप्तान दसुन शनाका भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

Ground Report के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं