Home » IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भारत की पारी की शुरुवात के लिए इन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भारत की पारी की शुरुवात के लिए इन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IND vs SL
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
फोटो: सोशल मीडिया

IND vs SL: टीम इंडिया (Team India) के मिशन इंग्लैंड के आगाज में वक्त है लेकिन, श्रीलंका (Sri Lanka) फतह की लड़ाई शुरू होने को है। गेंद और बल्ले के साथ दोनों टीमें एक दूसरे के मुकाबले में दो-दो हाथ करती दिखेंगी। इसमें जीत उसी की होगी जिसका दम ज्यादा होगा। भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच (First One Day Series Match) कोलंबो (Colombo) के आर प्रेमदासा स्टेडियम (R. Premadasa Stadium) में खेला जाएगा। इस मुकाबले में सबसे बड़ी समस्या भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के लिए ओपनिंग जोड़ी की है। क्योंकि चुनी गई 20 सदस्यीय टीम में कई शानदार ओपनर बल्लेबाज है। परन्तु सिर्फ 2 खिलाड़ियों को ही ओपनिंग का मौका दिया जा सकता है।

ये 5 हो सकते है ओपनिंग के विकल्प

इस श्रीलंका के दौरे में भारतीय टीम के पास (IND vs SL) ओपनिंग के कुल 5 विकल्प नजर आ रहे है। जिनमे कप्तान शिखर धवन, देवदत्त पडीकल, पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, और ऋतुराज गायकवाड़ नजर आ रहे है। आपको बता दे की ईशान किशन को छोड़कर बाकी के चारों ओपनर आईपीएल 202 के पहले चरण के शानदार फार्म में थे।

READ:  भाई को देखकर शुरू किया क्रिकेट खेलना, 17 साल की उम्र में दोहरा शतक लगा मचाई सनसनी

मध्य प्रदेश: जमीन धंसने से कुएं में गिरे 30 लोग, 11 की मौत, 19 को किया रेस्क्यु

जानिए किन 4 स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरेगा भारत

श्रीलंका के खिलाफ भारत 4 स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतर सकता है, जिनमें 2 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर होंगे। इस सीरीज में लंबे अंतराल के बाद लोगों को ‘कुलचा’ यानी कुलदीप और चहल की जोड़ी एक साथ मैदान पर खेलती दिख सकती है। तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार तो कमान संभालते दिखेंगे ही, उनके अलावा दूसरे पेसर के तौर पर नवदीप सैनी को खिलाया जा सकता है।

धवन के साथ पृथ्वी को मिल सकता है मौका

मुकाबले में कप्तान शिखर धवन के साथ ओपनिंग का मौका पृथ्वी शॉ को मिल सकता है। इनमे से टीम में नीतीश राणा और संजू सैमसन भी शामिल है और ये दोनों बल्लेबाज भी ओपनिंग कर सकते है। लेकिन भारतीय टीम के पहले वनडे में अधिकतर चांस शिखर धवन के साथ पृथ्वी शॉ की जोड़ी ही ओपनिंग के लिए मैदान में उतर सकती है।

Danish Siddiqui की अफ़गानिस्तान में हत्या, जिनकी तस्वीरों से हिल जाती थी सरकार

ये है श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिकल, ऋतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल चाहर, दीपक चाहर, कृष्णप्पा गौतम, वरुण चक्रवर्ती और चेतन सकारिया। नेट बॉलर के रूप में चुने गए खिलाड़ी : ईशान पोरल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साईं किशोर, सिमरजीत सिंह।

READ:  IND vs SL: भारत ने 2-1 से जीती वन-डे सीरीज, आखिरी में श्रीलंका ने 3 विकेट से हराया

Ground Report के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।