Home » महाराष्ट्र सदन में हुई अहम् बैठक, आरक्षण पद्धति को बदलनें पर सवर्ण समाज समूह में बनी आम सहमति

महाराष्ट्र सदन में हुई अहम् बैठक, आरक्षण पद्धति को बदलनें पर सवर्ण समाज समूह में बनी आम सहमति

Important meeting held in Maharashtra Sadan, consensus reached in the upper caste group on changing the reservation system
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Reservation: दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन में वर्तमान में प्रचलित आरक्षण (reservation) पद्धति को बदलनें को लेकर सवर्ण समाज से जुड़े कई संगठनों के पदाधिकारियों नें अहम् बैठक की। यह बैठक देश में जारी आरक्षण व्यवस्था (reservation) से सवर्ण समाज को हो रहे नुकसान पर केंद्रित था।

इस बैठक में आम राय यह बनी कि अगर आरक्षण देना है तो सभी को दीजिये नहीं तो किसी को भी मत दीजिये। क्यूंकि वर्तमान आरक्षण प्रणाली से सवर्ण समाज को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। आये दिन सवर्ण समाज से जुड़े लोगों को सरकारी सुबिधाओं में आरक्षण की वजह से असफलता का मुह देखना पड़ रहा है।

AIPP के कार्यवाहक अध्यक्ष अशोक चौहान नें की केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल से अहम मुलाक़ात

समाज के लोगों का कहना था कि 10 साल के लिए शुरू किया गया आरक्षण वोट बैंक का शिकार हो गया और सवर्णों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस मामले पर सरकार सवर्णों के साथ सौतेला व्यवहार छोड़कर सबको समान व्यवहार से पेश आये नहीं तो हम लोग आनें वाले समय में अन्य सवर्ण समाज के लोगों को जोड़ेंगे और एक देशव्यापी आन्दोलन का आगाज करेंगे ।

READ:  Karwa Chauth Special 2021: सरगी में खाएं एप्पल की खीर, आसान है इसे बनाने की ​रेसिपी

घंटों चली इस बैठक में क्षत्रिय संगठनों के अलावां मराठा समाज के प्रतिनिधियों नें भी हिस्सा लिया। गौरतलब है कि आरक्षण के वर्तमान पद्धति को बदलनें के लिए आहूत की गई इस अहम बैठक में मराठा समाज का प्रतिनिधित्व औरंगाबाद के कन्नड़ तहशील से पूर्व विधायक रहे हर्षवर्धन जाधव ,अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर, डाक्टर अशोक चौहान, ध्यान पाल सिंह और श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना से दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय महासचिव अनीता सिंह तंवर , तरुण सिंह, भोपाल सिंह नेगी ममता सिंह और ईशा झा आदि गणमान्य उपस्थित रहे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।