Home » WTC Final : विजेता टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये, ICC ने की बड़ी घोषणा

WTC Final : विजेता टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये, ICC ने की बड़ी घोषणा

WTC Final : विजेता बननी वाली टीम को मिलेगा बड़ा इनाम
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk |इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (ICC) ने सोमवार को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप WTC Final जितने वाली टीम को कितनी धन राशि मिलेगी उसका एलान कर दिया है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप WTC Final इंडिया बनाम नूज़ीलैण्ड शुक्रवार यानि 18-22 जून को खेला जाना है।

इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (ICC) के मुताबिक़ कोई एक विजेता और उपविजेता होगा हालांकि मैच रद्द, टाई या ड्रा होता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित करना पड़ेगा। इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (ICC) के जारी बयां के मुताबिक, भारत और नूज़ीलैण्ड के बीच बहुप्रतिछित इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल WTC Final के विजेता को इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (ICC) टेस्ट चैम्पियनशिप गदा के साथ 16 लाख डॉलर पुरुस्कार (लगभग 12 करोड़ रुपये) के तौर पर मिलेगा।

ICC HALL OF FAME में 10 खिलाडी शामिल, भारत के पूर्व क्रिकेटर को मिली जगह

ICC के बयान में कहा गया की, लगभग को साल के चक्र में खेले गए इस चैंपियनशिप के फाइनल में हारने वाली टीम को नौ-टीम प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर रहने के लिए 8 लाख डॉलर (लगभग 6 करोड़ रुपये) मिलेंगे। इस प्रतियोगिता से टेस्ट क्रिकेट का महत्व बढ़ा है और खेल के सबसे लम्बे प्रारूप में पहले आधिकारिक विश्व चैंपियन का ताज पहनाया जायेगा।

READ:  जूडो-कराटे में 7 साल के बच्चे को 27 बार पटका, 70 दिन कोमा में रहा, अंत में मौत

ICC ने कहा की नौ टीमों में तीसरे नंबर रहने वाली टीम को 4.5 लाख डॉलर (लगभग 3.3 करोड़ रुपये) मिलेंगे, जबकि चौथे नंबर पर रहने अली टीम को 3.5 लाख डॉलर (लगभग 2.5 करोड़ रुपये) का इनाम मिलेगा। और वहीं पांचवे नंबर पर रहने वाली टीम को 2 लाख डॉलर (लगभग 1.46 करोड़ रुपये) मिलेंगे। और बाकि बची हुई पांच टीमों को एक एक लाख डॉलर (लगभग 73 लाख रुपये) मिलेंगे।

SA vs WI तेज गेंदबाजों ने दिलाई दक्षिण अफ्रीका को बड़ी जीत,वेस्ट इंडीज को पारी और 63 रन से हराया

हाल में ही नूज़ीलैण्ड ने इंग्लैंड को हराकर कर टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर अपना कब्ज़ा बना लिया है और भारत को दूसरे नंबर पर कर दिया है अब देखना होगा की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कौन बाज़ी मारेगा भारत के भी हौसले बुलंद है नूज़ीलैण्ड भी 22 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीत कर फाइनल खेलने उतरेगी। फाइनल का मुकाबला बहुत ही रोमांचक होने की उम्मीद है क्युकी दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक खिलाडी है।

READ:  IND vs SL: वनडे और T-20 सीरीज की नई डेट फाइनल, जाने कब होंगे मुकाबले

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।