IAS Tina Dabi divorce: Topper from school to UPSC, story of IAS Tina Dabi reached court for divorce IAS Tina Dabi, Athar Khan file for divorce in Jaipur’s family court

IAS Tina Dabi Divorce: टीना डाबी के जन्म से लेकर IAS बनने तक और शादी से लेकर तलाक तक पढ़ें 10 किस्से

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

IAS Tina Dabi Divorce: साल 2015 की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी और उनके पति अतहर आमिर खान अब अलग हो रहे हैं। दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया है। टीना और अतहर ने जयपुर फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी है। टीना और अतहर दो साल तक शादी के बंधन में रहे लेकिन अब अलग (IAS Tina Dabi Divorce) हो रहे हैं। इन दोनों के रिश्ते के बीच पहली बार दुनिया ने तब दरार देखी जब अतहर आमिर ने टीना डाबी को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था। वहीं टीना डाबी ने भी सोशल मीडिया में अपने नाम के आगे से ‘खान’ हटा दिया। जिसके बाद से ही उनके अलग (IAS Tina Dabi Divorce) होने की अटकलें लगने लगी थी। इन दिनों टीना डाबी जयपुर में वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के तौर पर काम कर रही हैं, वहीं अतहर आमिर ई.जी.एस के सी.ई.ओ के रूप में तैनात हैं।

IAS Tina Dabi और IAS Athar Khan होंगे अलग, तलाक की अर्जी में कही ये बात

IAS Tina Dabi और IAS Athar Khan होंगे अलग, तलाक की अर्जी में कही ये बात

1) अब टीना डाबी और अतहर आमिर ने भी तलाक अर्जी देकर सार्वजनिक तौर अलग होने की अटकलों की पुष्टि कर दी है। टीना और अतहर की शादी साल 2018 में हुई थी। चर्चा ये भी है कि टीना और अतहर शादी के चार महीने बाद से ही अलग रहने लगे थे।

READ:  यूएई में सोशल मीडिया पर मुस्लिम विरोधी पोस्ट लिखने के चलते गई 3 भारतीयों की नौकरी

2) उनकी शादी काफी सुर्खियों में भी थी क्योंकि दोनों यूपीएससी टॉपर्स रहे हैं। अलग-अलग धर्म हिन्दू और मुस्लिम होने के बावजूद टीना और अतहर के शादी करने के इस निर्णय को न सिर्फ परिवार बल्कि कई सेलिब्रिटी और पब्लिक फिगर्स से समर्थन भी मिला था।

3) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 9 नवंबर 1993 को जन्मी टीना डाबी बचपन से ही काफी बुद्धिमान और अपनी पढ़ाई को लेकर गंभीर रही हैं। उन्होंने अपनी 12वीं की परीक्षा में इतिहास और राजनीति विज्ञान में 100 में से 100 अंक हासिल नया कीर्तिमान रच दिया था।

IAS Tina Dabi Divorce: दो साल भी नहीं चल पाया UPSC टॉपर्स का रिश्ता, अब होंगे जुदा

4) 26 टीना डाबी ने अपनी स्नातक की पढ़ाई नई दिल्ली स्थित लेडी श्रीराम कॉलेज से पूरी की है। इसके अलावा टीना ने फर्स्ट अटैम्प में ही यूपीएससी के एग्जाम में 52.49% नंबर हासिल फर्स्ट रैंक हासिल की थी।

5) दरअसल टीना डाबी और अतहर आमिर खान यूपीएससी की ट्रेनिंग के दौरान करीब आए थे। कहते हैं कि पहली ही मुलाकात में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था। जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था।

READ:  जानिये कौन हैं राज्यसभा से इस्तीफा देकर ममता को तगड़ा झटका देने वाले Dinesh Trivedi

6) मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अतहर आमिर ने टीना डाबी को एक इवेंट प्रोग्राम के दौरान प्रपोज भी किया था और कुछ दिन बाद शादी का प्रस्ताव लेकर टीना के घर भी गए थे।

IAS Tina Dabi Divorce: जब टीना डाबी और आमिर अतहर की शादी को हिन्दू महासभा ने बताया था ‘लव-जिहाद’

7) साल 2015 में दोनों यूपीएससी की परीक्षा में टॉपर रहे हैं। टीन डाबी ने यूपीएससी की परीक्षा में पहली रैंक हासिल थी जबकि अतहर आमिर खान यूपीएससी परीक्षा में दूसरी रैंक हासिल करने में कामयाब रहे थे।

8) टीना और अतहर पहली बार तब सुर्खियों में आए जब यूपीएससी परीक्षा के परिणाम घोषित हुए। इसके बाद जब दोनों ने साथ शादी करने का फैसला किया तो एक बार फिर दोनों मीडिया की सुर्खियों में छा गए।

9) ठीक दो साल बाद फिर टीना और अतहर मीडिया की सुर्खियों में छाए हुए हैं लेकिन इस बार तलाक के चलते। उनके तलाक के चर्चे सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। ट्वीटर पर टीना डाबी के नाम से हैश टैग भी ट्रेंड हो रहा है।

READ:  Adult girls when they are free to live with whomever: Delhi High court

IAS Tina Dabi Divorce: टीना डाबी का तलाक वो क्लाइमेक्स है जो तनिष्क के विज्ञापन ने नहीं दिखाया

10) जब टीना डाबी और आमिर खान की शादी होने वाली थी तब हिंदू महासभा ने उनके शादी पर आपत्ति जताई थी और उनके साथी को लव जिहाद का नाम दिया था। 2 साल की शादी के बाद तलाक की खबर ने इस मामले को बढ़ावा दे दिया है।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.

%d bloggers like this: