Home » आतंकी Hafiz Saeed के घर के पास बहुत बड़ा धमाका, मकान के उड़े परखच्चे

आतंकी Hafiz Saeed के घर के पास बहुत बड़ा धमाका, मकान के उड़े परखच्चे

Huge blast at Hafiz Saeed's residence in Lahore
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Hafiz Saeed blast lahore, Huge blast at Hafiz Saeed’s residence in Lahore: मोस्ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद ( Huge blast at Hafiz Saeed’s residence in Lahore ) के घर के पास एक बड़े धमाके (Hafiz Saeed blast lahore) की खबर है। इस धमाके में न सिर्फ हाफिज सईद के मकान बल्कि आस-पास के मकानों के भी परखच्चे उड़ गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाफिज सईद के लाहौर स्थित घर के पास यह धमाका हुआ है। ( Huge blast at Hafiz Saeed’s residence in Lahore )।

इस मामले में पाकिस्तान के अधिकारी ने बताया कि विस्फोट किस कारण से हुआ है अब तक यह साफ नहीं हो पाया है। अभी तक यह निर्धारित नहीं कर पाए हैं कि गैस पाइलपाइन फट गई है या फिर यह सिलेंडर फटने का धमाका था। इस धमाके में कई लोग घायल हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक 12 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार मुबाशिर जैदी ने बताया कि जिस इमारत में यह धमाका हुआ है उसमें आतंकी हाफिज सई रहता था। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि एक इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है और घटना स्थल पर खड़ी गाड़ियों के भी परखच्चे उड़ गए। ये धमाका काफी जबरदस्त था।

READ:  Rocket attack on Afghanistan's capital, Ghani delivers Eid speech

दुनिया के खूंखार आतंकवादियों में शुमार हाफिज सईद को आतंकी वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) के दो मामलों में पाकिस्तान की एक अदालत ने गुरुवार को 10 साल की सजा सुनाई। दालत ने हाफिज सईद को सजा सुनाने के साथ उसकी संपत्ति जब्त करने का निर्देश भी दिया है और 1.1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। 

श्यामा प्रसाद मुखर्जी : जिन्होंने मुस्लिम लीग और ब्रिटिश शासकों का साथ दिया

इससे पहले इस साल फरवरी में भी सईद को दो मामलें में साढ़े पांच-साढ़े पांच साल कैद की सजा सुनाई थी और कुल 30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। फिलहाल आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का मुखिया और मुंबई आतंकी हमले (26/11) का मास्टरमाइंड हाफिज सईद लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद है।

READ:  Surekha Sikri Death: Balika-Badhu की 'Dadi Sa' सुरेखा सीकरी का निधन!

बता दें कि भारत को पिछले काफी सालों से हाफिज सईद की तलाश है। सईद साल 2008 में मुंबई में हुए सीरियल बम धमाकों का मास्टरमाइंड है। अमेरिका ने सईद के सिर पर एक करोड़ डॉलर ( करीब 70 करोड़) का इनाम घोषित कर रखा है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।