Home » हिमंता बिस्वा शर्मा होंगे असम के नए मुख्यमंत्री, सोनोवाल की छुट्टी

हिमंता बिस्वा शर्मा होंगे असम के नए मुख्यमंत्री, सोनोवाल की छुट्टी

Himanta Biswa sarma next assam chief minister
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

असम में दूसरी बार सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री बदल दिया है। दूसरे कार्यकाल में मुख्यमंत्री की कुर्सी हिमंता बिस्वा शर्मा (Himanta Biswa Sarma) संभालेंगे। वो सर्बानंद सोनोवाल की जगह लेंगे।

आपको बता दें की सर्बानंद सोनोवाल और हिमंता बिस्वा शर्मा को अमित शाह ने दिल्ली तलब किया था ताकि मुंख्यमंत्री के पद को लेकर सहमति बन सके। भाजपा ने चुनावों से पहले ही यह तय कर लिया था कि इस बार का चुनाव मुख्यमंत्री का चेहरे के बिना ही लड़ा ही जाएगा। तभी से यह तय माना जा रहा था कि अगर भाजपा दोबारा सत्ता में आई तो नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है।

कौन हैं हिमंता बिस्वा शर्मा?

हिमंता बिस्वा शर्मा असम में भाजपा के कद्दावर नेताओं में से एक हैं। वो 2014 में कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए थे। तभी से उनका कद भाजपा में बढ़ता जा रहा है। राज्य में भाजपा को सत्ता तक पहुंचाने और 2019 लोकसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन के लिए बिस्वा को अहम वजह माना जाता है। साथ ही बिस्वा पूरे नॉर्थ ईस्ट रीजन में भाजपा का किला मज़बूत करने में लगे हुए हैं। उत्तर पूर्वी राज्यों में भाजपा की सरकार स्थापित करने के लिए बनाए गए संगठन नेडा की कमान भी बिस्वा ही संभाल रहे हैं। उनके नेतृत्व में भाजपा ने अपना जनाधार इन राज्यों में बढ़ाया है। लगातार बढ़ते हिमंता बिस्वा के कद ने ही उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचा दिया है।

READ:  Israel's new foreign minister said this for Jaishankar

‘जनता को इतना निचोड़ दो की जिंदा रहने को ही विकास समझे’

हाल में हुए चुनावों में भी हिमंता बिस्वा शर्मा की रणनीति के बलबूते ही भाजपा नें राज्य में बढ़त हासिल की है। उनकी सफल नीति के कारण ही पार्टी कांग्रेस और एआईयूडीएफ के गठबंधन को शिकस्त देने में सफल हो पाई।

असम में सीएए को लेकर भी बिस्वा की रणनीति भाजपा के पक्ष में काम कर गई। इसी का तोहफा उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी के रुप में मिला है। असम भाजपा में नंबर वन रहे सर्बानंद सोनोवाल अब हिमंता बिस्वा शर्मा के नीचे काम करेंगे। यह फैसला केंद्रीय नेतृत्व ने कर लिया है।

READ:  Ajit Doval and Pakistan's NSA will be face to face again

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।