Home » HOME » मुंबई-महाराष्ट्र में भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी, ज़रूरी होने पर ही घर से निकलने की सलाह

मुंबई-महाराष्ट्र में भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी, ज़रूरी होने पर ही घर से निकलने की सलाह

Sharing is Important

ग्राउंड रिपोर्ट | मुंबई

शुक्रवार की रात से लगातार मूसलाधार बारिश ने मुंबई ,नवी मुंबई, ठाणे और आसपास के क्षेत्रों को जलमग्न कर दिया है। मुंबईकरों ने शनिवार की सुबह ने सड़कों-गलियों को जल में डूबा हुआ पाया। कई इलाकों के घरों में नालियों का पानी घुस आया। भारी बारिश ने यातायात को बुरी तरह से प्रभावित कर रखा है। लोकल ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी देर से चल रही हैं। लोकल की सेंट्रल, वेस्टर्न और हार्बर लाइन कई जगहों पर रेल रुकी हुई हैं। ठाणे स्टेशन पानी भर जाने से ट्रेन सेवा रुकी पड़ी हैं। सड़कों पर इतना पानी भर गया था कि पानी बसों के भीतर भर गया। निचले इलाकों में में पानी भरने से गाडियां फंसी हुई हैं। सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल और कॉलेज में छुट्टी डिक्लेयर कर दी गई। लोगों से कहा गया है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें।

मौसम विभाग ने शनिवार – रविवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मुंबई के साथ साथ महाराष्ट्र के कई इलाकों में भी रेड अलर्ट जारी है।

पालघर में तेज बहाव में मवेशियों के बह जाने की खबर है। नाशिक में गोदावरी नदी ओवरफ्लो बह रही है। नागपुर – गढ़चिरौली इलाके में नदी नालों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहे हैं।

Scroll to Top
%d bloggers like this: