hansraj meena ravish kumar Twitter India Reducing followers day by day

मीणा का Twitter के खिलाफ ‘हल्ला बोल’, यूजर्स बोले- हंसराज ऐसे शख्स जो ट्विटर को सबक सिखा सकते हैं!

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Komal Badodekar | New Delhi

सरकार हर उस शख्स की आवाज दबा देना चाहती है जो उसका विरोध करता हो। चाहे विरोध का तरीका आमने-सामने का हो या फिर सोशल मीडिया का। विरोध करने वाले कभी गायब हो जाते हैं कभी रोड एक्सिडेंट में मारे जाते हैं और अगर सोशल मीडिया पर हो तो कभी अनफॉलो कर दिए जाते हैं तो कभी ब्लॉक कर दिए जाते हैं, लेकिन अब स्थिति बदल रही है बीते कुछ महीनों में पाया गया है कि सोशल मीडिया पर अपनी बात रखने वाले कुछ लोगों के फॉलोवर्स तेजी से घट रहे हैं और ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ट्विटर ऐसा सरकार के इशारे पर कर रहा है।

ताजा मामला आज का है। ट्विटर पर एक हैश टेग ट्रेंड हो रहा है- ट्विटर फॉलोअर्स घटाना बंद करो। इस सिलसिले में दलितों-पिछड़ों और आदिवासियों की आवाज बुलंद करने वाले हंसराज मीणा ने एक नहीं दो नहीं बल्कि सिलसिलेवार तरीके से कई ट्वीट कर ट्विटर इंडिया को आड़े हाथों लिया और पूछा कि ये ट्विटर अचानक घट कैसे रहे हैं। पहले लग रहा था कि ये कोई तकनीकि खराबी की वजह से हो रहा है लेकिन जब कई अन्य लोगों ने भी इसकी जानकारी दी तो मामला समझ आया।

READ:  मध्य प्रदेश उपचुनाव: बीजेपी के 25 उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

इस मामले में हंसराज मीणा ने ट्वीट करते हुए कहा, सभी के साथ मेरे भी लगातार तीन दिन से एक-एक हजार फॉलोवर कम हो रहे हैं। आखिर क्या कारण हैं? सभी की साझा समस्या हैं। ट्विटर इंडिया स्पष्ट करें। इतना ही नहीं इस ट्वीट के बाद रवीश प्राइम नाम के एक यूजर ने ट्वीट करते हुए कहा, ट्विटर इंडिया को सामाजिक कार्यकर्ता @HansrajMeena जी, ही एक ऐसे सख्स है जो सबक सिखा सकते है। पहले भी इन्होंने इनके दम पर कई बार ट्विटर को झुकाया है। सभी के साथ पिछले तीन दिन से फॉलोवर घटने की समस्या आ रही हैं। इस हैशटैग पर हंसराज जी का सभी साथ दें। #ट्विटरफॉलोवरघटानाबंद कर

READ:  JNU: जेएनयू में एबीवीपी मना रही है 'स्वराज पखवाड़ा'

हंसराज मीणा ने ट्विटर इंडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि, ट्विटर इंडिया खासकर एक वैचारिक लोगों से जुड़े लोगों के अस्तित्व को निगल जाना चाहता हैं। यह सरासर गलत हैं। हंसराज मीणा की सपोर्ट न सिर्फ रवीश कुमार बल्की कई अन्य लोग भी आगे आए हैं। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, ट्विटर इंडिया को सामाजिक कार्यकर्ता @HansrajMeena जी, ही एक ऐसे सख्स है जो सबक सिखा सकते है। पहले भी इन्होंने इनके दम पर कई बार ट्विटर को झुकाया है। सभी के साथ पिछले तीन दिन से फॉलोवर घटने की समस्या आ रही हैं। इस हैशटैग पर हंसराज जी का सभी साथ दें। #ट्विटर_फॉलोवर_घटाना_बंद_कर

READ:  Dhanteras 2020: घर-परिवार में सुख समृद्धि, धनवर्षा के लिए ये है पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

यह भी पढ़ें: क्या फॉलोवर्स घटा रहा है? ट्विटर पर ट्रेंड है #ट्विटरफॉलोवरघटाना_बंद कर”

बता दें कि हंसराज मीणा वंचित समाज की आवाज़ बन देश में असल मुद्दों को सोशल मीडिया पर उठाते आये हैं। मीणा के समर्थक उनकी इसी शख़्सियत के मुरीद हैं। इससे पहले मीणा ने ट्विटर पर अनुज बाजपेयी नाम के वेरिफ़िएड अकाउंट से हुई सांप्रदायिक टिप्पणी पर आवाज़ उठाकर उस अकाउंट को ससपेंड करवाया था।

%d bloggers like this: