हंसराज मीणा ने ट्रेंड करवाया #ShameOnBCCI, BCCI ने दान किये 51 करोड़

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

न्यूज़ डेस्क, ग्राउंड रिपोर्ट
भारत में कोरोना वायरस से अब तक 974 लोग संक्रमित पाए गए हैं और 25 लोगो की जान जा चुकी है। प्रधानमंत्री ने कल पीएम केयर फंड की सूचना दी और लोगों से आगे आकर दान देने की अपील की। रतन टाटा, पेटीएम, अक्षय कुमार, सचिन तेंदुलकर, एम् एस धोनी और अन्य कई हस्तियों ने दान देकर देश के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी निभायी। वहीँ दूसरी तरह कई बड़ी सेलिब्रिटी और सस्थान अभी तक चुप्पी साधे हुए हैं। हंसराज मीणा वह शख़्स हैं जो उन चुप्पी साधे हुए संसथान और हस्तियों पर ट्विटर के ज़रिये दबाव बनाकर दान दिलवा रहे हैं।

READ:  कोरोना हर एक पर बरपा रहा अपना कहर, इन 10 हस्तियों ने भी तोड़ा दम

हंसराज मीणा ने BCCI से दान देने की अपील की और साथ में #ShameOnBCCI ट्रेंड करवाया, जिसके बाद BCCI ने 51 करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में देने का एलान किया। इसके बाद ट्विटर पर उन्होंने शाहरुख़ खान, सलमान खान और आमिर खान से फंड देने का दबाव बनाया।

हंसराज मीणा ने कल भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) पर तंज कसते हुए कहा कि “BCCI दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है, और कोरोना से इस लड़ाई में इसका कोई योगदान नहीं है. क्रीकेट का कोई महत्त्व नहीं है. क्रिकेट देखना बंद कर देना चाहिए.” #ShameOnBCCI

इस ट्वीट के बाद कई घंटे तक #ShameOnBCCI इंडिया ट्रेंड किया और लगभग तीन घंटे बाद BCCI ने पीएम केयर फंड में 51 करोड़ की राशि देने का एलान किया। ये हंसराज मीणा के ट्वीट और ट्विटर पर उनके समर्थको का ही कमाल था की इतने काम समय में एक राष्ट्रिय बोर्ड ने दबाव में ही सही मगर कुछ राशि तो राहत कोष में दी।

READ:  Coronavirus से शरीर में आ गई है कमजोरी, ये पांच चीजें हैं Immunity Booster

हंसराज मीणा वंचित समाज की आवाज़ बन देश में असल मुद्दों को सोशल मीडिया पर उठाते आये हैं। मीणा के समर्थक उनकी इसी शख़्सियत के मुरीद हैं। इससे पहले मीणा ने ट्विटर पर अनुज बाजपेयी नाम के वेरिफ़िएड अकाउंट से हुई सांप्रदायिक टिप्पणी पर आवाज़ उठाकर उस अकाउंट को ससपेंड करवाया था।