Home » HOME » कश्मीर में जांबाजी दिखाने वाले 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष समेत पांच सुरक्षाकर्मी हुए शहीद

कश्मीर में जांबाजी दिखाने वाले 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष समेत पांच सुरक्षाकर्मी हुए शहीद

Sharing is Important

जम्मू-कश्मीर हंदवाड़ा में आतंकियों के खिलाफ अभियान में कर्नल और मेजर समेत भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं। कश्मीर घाटी के हंदवाड़ा में चल रही इस मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक जवान ने भी आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गया।

सेना के अधिकारी आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए नागरिकों को बचाने जा रही टीम का नेतृत्व कर रहे थे। मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए हैं। यह इलाका उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का हिस्सा है।

यह मुठभेड़ शनिवार शाम से चल रही थी। देर रात मुठभेड़ में सेना के दो अफसरों समेत सुरक्षा बलों के पांच जवान लापता हो गए थे। इनका टीम से संपर्क कट गया था।शहीद जवानों में 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शामिल हैं। कर्नल आशुतोष को कश्मीर में बहादुरी के लिए दो बार वीरता पदक मिल चुका था। कश्मीर में जांबाजी दिखाने वाले श्रेष्ठ कमांडिंग ऑफिसर्स में उनकी गिनती होती थी।

READ:  'Don't travel to J&K: US issues travel advisory

टॉप लश्कर आतंकी हैदर मार गिराया गया

हंदवाड़ा एनकाउंटर में पाकिस्तान का रहने वाला टॉप लश्कर आतंकी हैदर मार गिराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने जम्मू कश्मीर के आईजी विजय कुमार के हवाले से ये जानकारी दी है।जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के खिलाफ सेना ने ऑपरेशन चलाया था। इसी ऑपरेशन के दौरान आतंकी को मार गिराय गया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में अनुकरणीय साहस दिखाया और देश की सेवा करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे। भारत इन बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

READ:  Why Activist Khurram Parvez was arrested?

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।