Home » ‘गुजरात सरकार जिसके पास मज़दूरों की टिकट के पैसे नहीं थे अब हमारे विधायक खरीद रही है’

‘गुजरात सरकार जिसके पास मज़दूरों की टिकट के पैसे नहीं थे अब हमारे विधायक खरीद रही है’

Ahmed Patel Gujrat Congress MLA Resign Ahead of rajyasabha election
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk

देश में 19 जून को राज्यसभा (Rajyasabha Election) की 24 सीटों पर चुनाव होना है। गुजरात की 4 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस अपने मोहरे चल रही हैं। चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस के तीन विधायकों (Gujrat Congress 3 MLA Resign) ने इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले भी मार्च में कांग्रेस के 5 विधायकों ने इस्तीफा दिया था। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में अब कांग्रेस के महज़ 65 विधायक रह गए हैं। राज्यसभा चुनाव के ठीक पहले विधायकों का इस्तीफा कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में भारी पड़ेगा। गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त का इल्ज़ाम लगाया है।

READ:  RLD में शामिल हुए Prashant Kanojia, मिल सकती है बड़ी ज़िम्मेदारी

अहमद पटेल ने भाजपा पर विधायकों की ख़रीद-फरोख्त का इल्ज़ाम लगाते हुए एक ट्वीट कर कहा


गुजरात सरकार दुनिया की एकमात्र सरकार है जिसने माहमारी के वक़्त लोगों को अकेले छोड़ दिया । सरकार ने गरीब प्रवासी मज़दूरों को रेल किराया देना तक नामंज़ूर कर दिया लेकिन राज्यसभा चुनावों के लिए विधायकों की खरीद फरोख्त में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

ALSO READ: “सिंधिया का बीजेपी में घुट रहा दम, कांग्रेस में जल्द करेंगे वापसी”

READ:  हिमंता बिस्वा शर्मा होंगे असम के नए मुख्यमंत्री, सोनोवाल की छुट्टी

ALSO READ: मध्य प्रदेश उपचुनाव: शिवराज ने कसा कांग्रेस पर शिकंजा, सीबीआई बढ़ा सकती है दिग्विजय की टेंशन!

सत्ताधारी भाजपा राज्यसभा चुनावों में तीन सीटों पर अपना दावा ठोक रही है। ऐसे में तीसरी सीट पर जीत के लिए 2 विधायकों की कमी थी। कांग्रेस के तीन विधायक तोड़ने के बाद भाजपा आसानी से तीन सीटों जीत जाएगी। सदन में भाजपा के 102 विधाययक हैं जबकी कांग्रेस के पास 65 विधायक बचे हैं। ऐसा ही कुछ खेल देश के बाकी राज्यों में भी देखने को मिल रहा है। कोरोना महामारी के बीच राजनीतिक पार्टियों का शह मात का खेल जारी है।

READ:  RLD में शामिल हुए Prashant Kanojia, मिल सकती है बड़ी ज़िम्मेदारी

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।