Home » HOME » Lockdown: आगे बढ़ सकता है लॉक डाउन, सरकार ने दिए संकेत

Lockdown: आगे बढ़ सकता है लॉक डाउन, सरकार ने दिए संकेत

coronavirus: lockdown in india due to corona read mha guideline what will open and what will close for you
Sharing is Important

ग्राउंड रिपोर्ट, लखनऊ:
देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. अब तक 109 लोगो की मौत और कुल चार हज़ार से अधिक मामले सामने आये हैं. भारत में लॉक डाउन के 13 दिन पूरे हो चुके हैं. लेकिन लॉक डाउन ख़त्म होगा या नहीं, इस पर तरह तरह की खबरें मिल रही है. सबका यही सवाल है कि अगर लॉक डाउन 14 अप्रैल को ख़त्म हुआ तो क्या स्थिति रहेगी या ख़त्म होगा ही नहीं. इस पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में लॉक डाउन को बढ़ाने के संकेत दिए हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने लॉक डाउन पर जानकारी देते हुए कहा कि ज़रूरी नहीं 14 अप्रैल को लॉक डाउन ख़त्म हो जाए. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 227 लोग संक्रमित हुए हैं और दो लोगो की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: पिछले 24 घंटे में 32 मौत और 693 नये मामले, तमाशों से मुद्दा भटका रही है सरकार?

मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में लगातार मामले बढ़ रहे हैं, इसमें तब्लीग़ी जमात के लोग ज्यादा शामिल हैं. उन्होंने कहा की “अभी हम शुरूआती स्टेज में हैं और लॉक डाउन कब खुलेगा ये कह पाना उनके लिए अभी संभव नहीं है और सरकार सब मॉनिटर कर रही है. उन्होंने आने वाले समय में कोरोना से लड़ने के लिए जनता का समर्थन महत्वपूर्ण बताया है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश पूरी तरह कोरोना मुक्त नहीं हो जाता, तभी लॉक डाउन को ख़त्म करने पर फैसला लिया जा सकता है. इसलिए लॉक डाउन ख़त्म होने की संभावनाएं कम हैं.

READ:  What is Bio Bubble Fatigue, is it responsible for India's defeat?

यह भी पढ़ें: सिर्फ मोमबत्तियां जलवायेगी या डॉक्टरों को पीपीई भी देगी सरकार?

बता दें कि कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी सांसदों और मंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंस के ज़रिये मीटिंग की और सभी से सहयोग और सहभागिता की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा कि “यदि लॉक डाउन 15 अप्रैल को समाप्त हुआ तो जमावड़ा रोकने के लिए एक व्यववस्था बनानी होगी. क्योंकि जब 15 को लॉक डाउन खुलेगा तब एकदम भीड़ जुटनी शुरू होगी जिससे अब तक की गयी सारी मेहनत ख़राब हो जाएगी. और क्या व्यवस्था होनी चाहिए इसके लिए आप लोग मुझे सुझाव भेजें.”

लेकिन ये देखना बेहद अहम होगा कि उत्तर प्रदेश सरकार किस तरह की व्यवस्था बनाती है. आपको बता दें अब तक किसी और राज्य से लॉक डाउन ख़त्म या जारी रखने की सूचना नहीं आयी है.