Home » पिछले 24 घंटे में 32 मौत और 693 नये मामले, तमाशों से मुद्दा भटका रही है सरकार?

पिछले 24 घंटे में 32 मौत और 693 नये मामले, तमाशों से मुद्दा भटका रही है सरकार?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

न्यूज़ डेस्क, ग्राउंड रिपोर्ट:
भारत में कोरोना का कहर बरक़रार है. हर दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. अब तक 109 लोगो की मौत हो चुकी है साथ ही कोरोना के कुल 4067 मामले सामने आये हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक़ पिछले 24 घंटे में 32 लोगो की मौत और 693 नए मामले आये हैं. जब पूरा देश अपने घरों में मोमबत्ती, दिये और पटाखे जला रहा था, तब मौत और कोरोना के मामले बढ़ रहे थे.

यह भी पढ़ें: सिर्फ मोमबत्तियां जलवायेगी या डॉक्टरों को पीपीई भी देगी सरकार?

लेकिन सरकार ने इससे लड़ने के लिए अनोखे उपाए बताये और लोगो को मुद्दे से भटकाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है. प्रधानमंत्री मोदी कभी थाली बजवाते रहे, कभी मोमबत्ती और दिये जलवाते रहे लेकिन दूसरी तरफ संख्या बढ़ती रही. और लोगो ने मोमबत्ती और दिये से एक कदम ऊपर उठकर पठाखे जलाये तो कहीं सड़कों पर भंगड़ा देखने को मिला. इस संकट में पीएम मोदी का ये “एकता प्रदर्शन” एक जश्न से काम नहीं था. जिसमें पूरा देश उन 109 लोगो की मौत को भुलाकर “दिवाली” मनाता रहा.

READ:  ग्रामीण लड़कियों की आजादी की डोर बनी फुटबॉल

यह भी पढ़ें: क्या टीवी देखना बंद कर देना चाहिए? ट्विटर पर टॉप ट्रेंड है #टीवी _देखना_बंद_करो

हमारे देश के मीडिया चैनलों ने खुद इसे बढ़ावा दिया और असल मुद्दे को भटकाने के लिए सरकार का साथ दिया. कई टीवी चैनलों ने इसे “कोरोना वाली दिवाली” का नाम दिया तो कहीं इसे “अप्रैल वाली दिवाली” कहा गया. लोग ऐसे ख़ुशी मनाने लगे जैसे उन्होंने हाथो हाथ कोरोना की महामारी को ख़त्म कर दिया हो. लेकिन खुद स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताये गए पिछले 24 घंटे के मामलों को देखकर हमें शर्म आनी चाहिए. अब सवाल ये उठता है कि क्या ऐसा तमाशा करने के बाद हालात सुधर जायेंगे? जवाब आप सभी जानते हैं.

नीचे दिए गए ट्वीट्स पढ़िए…

READ:  Durga Puja 2021: Kolkata में Burj Khalifa की थीम पर सजाया गया मां दुर्गा का पंडाल, देखते ही रह जाएंगे दंग