Home » HOME » सरकार से पूछा कब खुलेगा #Lockdown? तो मिला ये जवाब…

सरकार से पूछा कब खुलेगा #Lockdown? तो मिला ये जवाब…

lockdown in winters
Sharing is Important

Komal Badodekar | New Delhi

दुनिया के 200 से ज्यादा देश इन दिनों Covid19 यानी Coronavirus महामारी की जद में हैं। हमारा देश भी इससे अछूता नहीं है। पर्सन टू पर्सन तेज़ी से फैलने वाली इस बिमारी की चेन तोड़ने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है। अभी 19 दिन बीत चुके हर नागरिक 14 अप्रैल का इंतजार कर रहा है, लेकिन सरकार की ओर से अभी ऐसे कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं कि लॉकडाउन 14 अप्रेल तक ही रहेगा।

मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार की ओर से इस लॉकडाउन को बढाए जाने के संकेत मिल रहे हैं। प्राथमिक तौर पर लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है लेकिन तब भी हालात काबू में नहीं आते तो यह मई और जून तक भी खिंच सकता है।

यह भी पढ़ें: मेरी सरकार गिराने का हो रहा था इंतज़ार, इसके बाद किया गया लॉकडाउन !

READ:  Diwali Wishes in Hindi, 10 Best Diwali greetings and status

इसी मामले को लेकर पीआईबी में स्वास्थ मंत्रालय की ओर से रविवार को प्रेस कॉफ्रेंस आयोजित की गयी थी। “लॉकडाउन कब तक खुलेगा?” इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव, आईएएस लव अग्रवाल ने कहा कि, हम खुद भी चाहते हैं कि लॉकडाउन जल्द से जल्द खुले।

उन्होंने आगे कहा कि, इस वक्त हमारे पास कोरोना को हराने के लिए सबसे बड़ा हथियार “सोशल वेक्सिन” यानी सोशल-डिस्टेसिंग है। देश के प्रत्येक नागरिक को पूरी ईमानदारी से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए। लॉकडाउन और सोशल-डिस्टेंसिंग दोनों ही कोरोना की चेन तोड़ने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना से प्रदेश में बिगड़ते हालातों की जिम्मेदारी लें भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया

आगे जवाब देते हुए लव अग्रवाल ने कहा कि “आज लॉकडाउन है कल नहीं होगा। हम सही समय का इंतजार कर रहे हैं। हालात सामान्य होते ही देश में लॉकडाउन खुलना शुरू हो जाएगा। कोरोना से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है। हम तेजी से कोविड डेडिकेटेड अस्पताल बनाने की ओर अग्रसर है।”

READ:  अभिव्यक्ति की आज़ादी पर मंड़राते ख़तरे को पहचानना ज़रूरी…!

“ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं”।