गंगा सफाई के लिए 160 दिनों से अनशन पर संत गोपाल दास AIIMS के ICU से गायब, मोदी सरकार पर गंभीर आरोप

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नई दिल्ली, 6 दिसंबर। गंगा की सफाई के लिए करीब 160 दिनों से अनशन पर बैठे संत गोपाल दास जी महाराज नई दिल्ली स्थित AIIMS अस्पताल के आईसीयू से अचानक गायब हो गए हैं। ऋषिकेश से दिल्ली एम्स रेफर होने के बाद गोपाल दास को इमरजेंसी बिल्डिंग की 8वीं मंजिल पर भर्ती  किया गया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संत गोपालदास से किसी को भी मिलने की अनुमति नहीं थी। इसके बावजूद बुधवार सुबह गोपाल दास वार्ड में किसी को नजर नहीं आएं। संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुए संत गोपालदास का मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ता हुआ नज़र आ रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए ट्वीट किया, संत गोपाल दास गौ रक्षा और गंगा सफ़ाई के लिए अनशन पर थे। उनको मोदी सरकार ने AIIMS से ग़ायब कर दिया है। उनके पिता को भी केंद्र सरकार नहीं बता रही कि उनको कहाँ ले गए। संत गोपाल दास असली गौ रक्षक हैं। उनके साथ मोदी सरकार का ऐसा बर्ताव? उन्हें तुरंत उनके पिता के सुपुर्द किया जाए।

संत गोपालदास से मिलने जब उनके पिता शमशेर एम्स पहुंचे तो उन्हें गोपालदास के गायब होने की जानकारी मिली। इस मामले में पिता शमशेर ने एम्स प्रबंधन से सवाल पूछे लेकिन जवाब में उन्हें सिर्फ खामोशी ही मिली। इस मुद्दे को लेकर देर रात तक हंगामा चलता रहा लेकिन शासन, प्रशासन से लेकर सत्ताधारी नेता सब असंवेदनशील नजर आ रहे हैं।

READ:  'Our decisions will make agriculture a profitable business': PM Modi

वहीं सोमनाथ भारती के ट्वीट के मुताबिक, संत गोपालदास ने अपने पिता शमशेर को एक खत लिख कहा है कि, केंद्र सरकार को उनके दिल्ली में होने में तकलीफ़ है। संसद सत्र के चलते मोदी सरकार उन्हें कहीं दूर एक कोने में रखना चाहती है। इसके बाद सोमनाथ भारती ने कहा, इससे ज्यादा सबूत क्या चाहिए? मोदी जी का मां गंगा के प्रति छलावा के कारण हमने प्रो अग्रवाल को खोया, अब संत गोपालदास?

शमशेर ने इस मामले में दिल्ली पुलिस में लिखित शिकायत भी दर्ज करवाई है लेकिन पुलिस का कहना है कि उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। जबकी दिल्ली पुलिस के कह रह रही है कि उसके पास संत गोपालदास को भोपाल स्थित एम्स रेफर करने की जानकारी है।

READ:  Some people in Delhi are teaching me lesson of democracy every day: PM Modi

ग्राउंड रिपोर्ट से जुड़ी तमाम खबरों के लिए हमारे यू ट्यूब चैनल https://www.youtube.com/groundreportvideos पर क्लिक कर सब्सक्राइब करें और घंटी के आइकन पर क्लिक करें। आपको यह वीडियो न्यूज़ कैसी लगी अपना फीडबैक, सुझाव या शिकायत आप कमेंट में बता सकते हैं।

%d bloggers like this: