बिहाार में वैक्सीन का वादा बीजेपी का संकल्प पत्र

‘तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हें वैक्सीन’, भाजपा के चुनावी वादे पर जानिए किसने क्या कहा?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

बिहार में आज भाजपा ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया। इस घोषणापत्र में जो सबसे चौंकाने वाला वादा है वो है बिहार के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा। जैसे ही निर्मला सीतारमण ने संकल्प पत्र जारी किया सोशल मीडिया पर तूफान आ गया। विपक्ष के नेताओं के साथ-साथ कई फिल्मी सितारों ने भी बीजेपी के इस वादे की निंदा की है।

ALSO READ: बिहार चुनाव में वैक्सीन का वादा कर कैसे भाजपा ने भारत को तोड़ने की कोशिश की है?

किसने क्या कहा?

कोरोना का टीका देश का है, भाजपा का नहीं! टीका का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है! बिहारी स्वाभिमानी हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते!

राष्ट्रीय जनता दल

ALSO READ: संकल्पपत्र: क्या नीतीश मोदी से पूछ पाएंगे 19 लाख नौकरियों का पैसा कहां से लाओगे?

क्या वित्त मंत्री सुझाव दे रही हैं कि अन्य राज्यों के नागरिकों को वैक्सीन के लिए भुगतान करना होगा? क्या भाजपा सरकार भारतीय नागरिकों को अपनी जान बचाने के लिए भुगतान करने जा रही है? क्या भाजपा सरकार में भारतीय नागरिक अपनी जान बचाने के लिए भुगतान करेंगे? पोलियो से लेकर चेचक तक हर बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम हमारे नागरिकों के लिए फ्री रहा है, क्या बीजेपी इसका उल्टा करना चाहती है?

कांग्रेस

शशि थरुर ने साधा निशाना

उमर अब्दुल्ला ने कहा क्या वैक्सीन का पैसा भाजपा के पार्टी फंड से दिया जाएगा?

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि क्या वैक्सीन का पैसा बीजेपी पार्टी फंड से दिया जाएगा। अगर वैक्सीन सरकारी खज़ाने से आ रही है तो बिहार को फ्री वैक्सीन और बाकि राज्यों से इसकी कीमत क्यों चुकाएगी।

ALSO READ:  बिहार चुनाव में वैक्सीन का वादा कर कैसे भाजपा ने भारत को तोड़ने की कोशिश की है?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।