Home » HOME » किसान आंदोलन को ग्लोबल सपोर्ट: रिहाना के बाद इन विदेशी हस्तियों ने भी किया समर्थन

किसान आंदोलन को ग्लोबल सपोर्ट: रिहाना के बाद इन विदेशी हस्तियों ने भी किया समर्थन

रिहाना
Sharing is Important

मोदी सरकार की ओर से लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ नवंबर से ही दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर पंजाब-हरियाणा सहित कुछ अन्य राज्यों के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। अब इस आंदोलन को ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर एक नई दिशा मिलती दिखती रही है।

मंगलवार को अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया है, जिसके बाद सोशल मीडिया हंगामा मच गया। किसान आंदोलन को ग्लोबल सपोर्ट में किन-किन हस्तियों ने दिया अपना समर्थन आइये देखते हैं।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस सहित बहुत से लोगों ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया है।

ग्रेटा थनबर्ग ने भी सोशल मीडिया पर किसानों के लिए समर्थन दिखाया है, वहीं भारत की 9 साल की पर्यावरण एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी ट्वीट कर किसानों के लिए समर्थन मांगा है।

READ:  अभिव्यक्ति की आज़ादी पर मंड़राते ख़तरे को पहचानना ज़रूरी…!

मिया खलीफा (Mia Khalifa) का ट्वीट भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मिया खलीफा (Mia Khalifa) ने दो ट्वीट किए हैं. उन्होंने किसान आंदोलन (Farmer’s Protest) को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मानवाधिकार उल्लंघनों पर ये चल क्या रहा है? उन्होंने नई दिल्ली के आसपास के इलाकों में इंटरनेट काट दिया है?’

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, ‘खास तौर पर मशहूर हस्तियों एवं अन्य द्वारा सोशल मीडिया पर हैशटैग और टिप्पणियों को सनसनीखेज बनाने की ललक न तो सही है और न ही जिम्मेदाराना होती है।’

READ:  सावधान! ATM कार्ड से खरीदते हैं शराब, तो लग सकता है लाखों का चूना

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

ALSO READ