14 के बाद की फ्लाईट बुक कर रहें हैं तो सावधान, फंस सकता है पैसा

Flight Booking AFter Lockdown
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

ग्राउंड रिपोर्ट । पल्लव जैन

देश में चल रहे 21 दिन के लॉकडाउन (Flights After Lockdown) के खत्म होने का सभी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। कई लोग अन्य राज्यों में फंस चुके हैं और जल्द से जल्द अपने घर पहुंचने की राह देख रहे हैं। मेरे कई जानने वाले भी किसी काम से अन्य राज्य में गए और अपने रिश्तेदारों के यहां फंस चुके हैं। कोई ज़रुरी काम से गया था, कोई शादी में तो, कोई परीक्षा के सिलसिले में। अचानक से हुए लॉकडाउन की वजह से लोग जहां के तहां फंसे रह गए। अब वे जल्द से जल्द निकलना चाहते हैं। प्राईवेट फ्लाईट्स 14 अप्रैल के बाद की टिकट बुकिंग शुरु कर चुकी हैं। लेकिन नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी की माने तो लॉकडाउन खुलने में अभी संशय है और फ्लाईट शुरु होंगी या नहीं इसका फैसला भी अभी तक नहीं हुआ है।

READ:  कर्नाटक: ऑक्सीजन की कमी से 24 कोरोना मरीजों की अस्पताल में मौत

आपको बता दें कि प्राईवेट फ्लाईट टिकट कैंसलेशन पर रिफंड नहीं करेंगी वे आपका पैसा होल्ड पर डाल देंगी यह पैसा आपके क्रेडिट अकाउंट में चला जाएगा जो केवल फ्लाईट बुकिंग में ही इस्तेमाल हो सकेगा, जिससे कि आप फ्लाईट कैंसल होने पर कभी भी इस पैसे का इस्तेमाल कर पाएंगे। एयर इंडिया ने अभी बुकिंग लेना प्ररंभ नहीं किया है। लेकिन प्राईवेट उड़ाने बुकिंग शुरु कर चुकी हैं।

हरदीप सिंह पुरी नें 14 अप्रैल के बाद फ्लाईट शुरु होने की खबर को महज़ कयास बताया, उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी है-

आपको बता दें कि फ्लाईट टिकट के रेट भी आसमान छू रहे हैं। सिंगल रुट पर फ्लाईट का किराया 10 हज़ार से ऊपर है जो पहले 3 से 4 हज़ार के बीच हुआ करता था। तो ग्राउंड रिपोर्ट आपको सलाह देता है कि सरकार कि ओर से लॉकडाउन खुलने की घोषणा का इंतज़ार कीजिए।

READ:  Green Tea for Immunity: कोरोना काल में ग्रीन टी सबसे अच्छा इम्यूनिटी बूस्टर

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।