Home » HOME » 6 बैकों का 400 करोड़ रुपया हड़प कर दुबई भागा ये व्यापारी

6 बैकों का 400 करोड़ रुपया हड़प कर दुबई भागा ये व्यापारी

Sharing is Important

Ground Report | News Desk

भारतीय बैंकों से करोड़ो रुपया लेकर विदेश भाग जाने वालों की फेरहिस्त बढ़ती जा रही है । अब इसमें बासमती चावल का व्यापार करने वाली कंपनी रामदेव इंटरनेशन लिमिटेड के मालिक का भी नाम शामिल हो गया ।

केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) द्वारा पकड़े गए रामदेव इंटरनेशनल के तीन प्रमोटर्स देश छोड़कर विदेश भाग गए हैं। रामदेव इंटरनेशनल के इन प्रमोटर्स को CBI ने 6 बैंकों के कंसोर्शियम को 411 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में पकड़ा था । पश्चिम एशिया और यूरोपियन देशों में बासमती चावल निर्यात करने वाली इस कंपनी के डायरेक्टर्स नरेश कुमार, सुरेश कुमार और संगीता हैं। CBI ने हाल ही में इनको SBI की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया था ।

जानकारी के मुताबिक रामदेव इंटरनेशन ने कुल 414 करोड़ रुपये बैंकों से उधार लिए हैं। जिसमें 173.11 करोड़ एसबीआई से, केनेरा बैंक से 76.09 करोड़, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 64.31 करोड़ रुपया, 51.31 करोड़ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से, 36.91 करोड़ कारपोरेशन बैंक से और 12.27 करोड़ रुपया आइडीबीआई बैंक से लेकर फरार हो गया है ।

READ:  Airtel increases mobile tariffs: See full tariff chart

SBI ने बताया है कि साल 2016 में किए गए ऑडिट में पता चला था कि आरोपी ने खातों में गड़बड़ी की, बैंलेंस शीट में धोखाधड़ी और गैर कानूनी तरीके से प्लांट को हटा और मशीनरी को हटा दिया ताकि गैरकानूनी तरीके से बैंक फंड में लागत को घटाया जा सके। इस मामले में ट्रिब्युनल ने रामदेव इंटनेशन के तीन निदेशकों के खिलाफ नोटिस जारी किया। लेकिन इनका कोई पता नहीं चला। साल 2018 में ट्रिब्युनल को बताया गया कि आरोपी निदेशक दुबई भाग गए हैं।

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।