Home » SA vs WI तेज गेंदबाजों ने दिलाई दक्षिण अफ्रीका को बड़ी जीत,वेस्ट इंडीज को पारी और 63 रन से हराया

SA vs WI तेज गेंदबाजों ने दिलाई दक्षिण अफ्रीका को बड़ी जीत,वेस्ट इंडीज को पारी और 63 रन से हराया

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
वेस्टइंडीज बनाम दक्षिण अफ्रीका (WI vs SA) – फोटो: ICC@twitter

दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन ही वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies) को पारी और 63 रन से हरा दिया। मैच में विंडीज के पक्ष में टॉस के अलावा कुछ भी नहीं रहा। मेहमान गेंदबाजों ने अपना कहर शुरू से ही बनाए रखा। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में मुश्किल से 97 रन बना पाई थी, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डिकॉक (नाबाद 141) की शानदार पारी के दम 322 रन बनाकर जबरदस्त बढ़त ले ली थी। वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में भी संघर्ष करना पड़ा और टीम 162 बनाने के तीसरे दिन ढेर हो गई। इस जीत के साथ अफ्रीकी टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे निकल गई है।

आंखे सिकोड़कर नस्लभेदी इशारा कर रही थी ये महिला खिलाड़ी, इतने मैचों से हो गईं निलंबित!

दूसरी पारी में वेस्ट इंडीज की पारी लड़खड़ाई

पहली पारी की तरह वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में भी खराब आगाज किया। मेजबान टीम ने शुरुआत तीन विकेट महज 37 के कुल स्कोर पर गंवा दिए। क्रैग ब्रैथवेट (7), कीरेन पावेल (14) और शाई होप जैसे बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का डटकर मुकाबला नहीं कर पाए। हालांकि, रोजस्ट चेज (62) ने जरूर ने कुछ दमखम दिखाया। उनको छोड़ दें तो वेस्टइंडीज का कोई भी खिलाड़ी दोनों पारियों में 20 रन के निजी स्कोर से पार नहीं जा सका। वहीं, जेसन होल्डर ने पहली पारी में 20 रन बनाए थे और बाकी बल्लेबाज इस आंकड़े तक पहुंच ही नहीं पाए।

READ:  Itarsi: श्री प्रेमशंकर दुबे स्मृति पत्रकार भवन में आज़ाद की जयंती और गुरुपूर्णिमा की शाम काव्य गोष्ठी का आयोजन

Manjul: कार्टूनिस्ट मंजुल को बीच कॉन्ट्रैक्ट नेटवर्क18 ने निकाला !

रबाडा और नॉर्ट्जे ने ढाया अपना कहर

पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे और कगिसो रबाडा छाए रहे। तीनों ने मिलकर वेस्टइंडीड के 18 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। एनगिडी ने पहली पारी में 5 विकेट चटकाए। उन्हें दूसरी पारी में कोई विकेट नहीं मिला। वहीं, नॉर्टजे ने दो पारियों में जलवा बिखेरा। उन्हें पहले चार और फिर 3 विकेट अपनी झोली में डाले। दूसरी ओर, रबाडा को पहली पारी में सिर्फ 1 विकेट मिल सका था, लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में धमाल मचा दिया। रबाडा ने विकेट लेकर विंडीज की कमर तोड़ दी, जिससे बड़ी जीत नसीब हुई। इनके अलावा स्पिनर केशव महाराज ने 2 विकेट हासिल किए।

READ:  Himachal Pradesh Ex CM Virbhadra Singh passes away: हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन, जानिए 6 बार मुख्यमंत्री पद मिलने की कहानी!

Ground Report के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।