Farmers Protest Delhi chalo congress leader rahul gandhi tweet on kisan andolan

Farmers Protest: इतने बड़े किसान आंदोलन पर राहुल गांधी का एक मात्र ट्वीट क्या कहता है?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Farmers Protest Rahul Gandhi Twitter Kisan Andolan : कृषि कानून बिल के खिलाफ देशभर के किसान मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं। पंजाब-हरियाणा से बड़ी संख्या में किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं। वहीं इस पर लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस दिग्गज नेता राहुल गांधी की चुप्पी टूटी और उन्होंने किसानों के हित में एक ट्वीट किया। बीते दो दिनों से चल रहे किसान आंदोलन पर राहुल गांधी का यही एक मात्र ट्वीट अब तक सामने आया है। राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से मोदी सरकार पर निशाना साधा और वीडियो के साथ एक कविता पोस्ट की। (Farmers Protest Rahul Gandhi Twitter Kisan Andolan)

READ:  Abrogation of Article 370 clear message Modi’s India cannot have Muslim majority state: Ramchandra Guha

राहुल गांधी ने वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, नहीं हुआ है अभी सवेरा, पूरब की लाली पहचान… चिड़ियों के जगने से पहले, खाट छोड़ उठ गया किसान… काले क़ानूनों के बादल गरज रहे गड़-गड़, अन्याय की बिजली चमकती चम-चम… मूसलाधार बरसता पानी, ज़रा ना रुकता लेता दम! मोदी सरकार की क्रूरता के ख़िलाफ़ देश का किसान डटकर खड़ा है। (Farmers Protest Rahul Gandhi Twitter Kisan Andolan)

क्या है किसानों की सबसे बड़ी नाराजगी और आंदोलन का कारण, 4 खास बातें

वहीं दूसरी नेशनल कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, हर वर्ग को प्रताड़ित करना मोदी सरकार की आदत बन चुकी है। मोदी सरकार द्वारा किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा है, किसानों पर प्रहार किया जा रहा है। मोदी सरकार हर सीमा को लांघ कर किसानों के अधिकारों को कुचलने का काम कर रही है।

READ:  सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मोदी सरकार को फटकार, कृषि कानूनों पर लग सकती है रोक

वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक वीडियो पोस्ट कर कहा, जब गांधी जी की सत्य अहिंसा की लाठी लेकर देश के किसान निकले तो दुनिया का सबसे बड़ा ब्रिटिश साम्राज्य तिनके की तरह बिखर गया। आज फिर दिल्ली दरबार के भाजपाई अहंकारियों के ख़िलाफ़ हुंकार गूंजी है। कांग्रेस काले क़ानूनों को ख़त्म करने को वचनबद्ध है।

READ:  Bharat Bandh: All vegetable markets of Delhi will remain closed

किसानों का दिल्ली कूच: ‘क्या इस देश में किसान होना अपराध है’

बता दें कि देश भर में कृषि कानून का विरोध हो रहा है। जगह-जगह किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्ली कूच कर रहे किसानों को दिल्ली की सीमा पर ही रोक दिया गया है। आंदोलन का ये दूसरा दिन है। आज सुबह भी किसानों और जवानों के बीच झड़प देखने को मिली। किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। दिल्ली की सभी बॉर्डर्स सील कर दी गई है और किसानों को रोकने के लिए भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at [email protected] to send us your suggestions and writeups.