Home » HOME » Farmers Protest: शाहीन बाग की दादी बिलकिस बानो को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

Farmers Protest: शाहीन बाग की दादी बिलकिस बानो को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

Farmers Protest: Bilkis Bano Shaheen Bagh's Dadi arrested by Delhi Police Farmers Protest: Delhi Police arrested Shaheen Bagh's grandmother Bilkis Bano BBC 100 Women 2020: Bilkis Bano 'Dadi of Shaheen Bagh' world's most influential woman, check BBC released list
Sharing is Important

Farmers Protest (Farmers Protest: Bilkis Bano Shaheen Bagh’s Dadi arrested by Delhi Police) : बिलकिस बानो शाहीन बाग की दादी के नाम से दुनियाभर में मशहूर बिलकिस दादी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर विरोध प्रदर्शन का चेहरा बनकर उभरीं दादी बिलकिस बानों को सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। बिलकिस बानो किसान आंदोलन का समर्थन करने सिंघु बॉर्डर पहुंची थीं। (Farmers Protest: Bilkis Bano Shaheen Bagh’s Dadi arrested by Delhi Police)

Farmers Protest: मोदी सरकार के साथ हुई बैठक के बाद किसानों ने लिया इतना बड़ा फैसला

बता दें कि इससे पहले दादी बिलकिस बानो ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा था कि हम किसानों की बेटियां हैं और हम आज किसानों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन करेंगे। हम अपनी आवाज उठाएंगे, सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए। दरअसल, पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के किसान संगठन केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के टिकरी, गाजीपुर और सिंघू बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। (Farmers Protest: Bilkis Bano Shaheen Bagh’s Dadi arrested by Delhi Police)

मन की बात में किसान आंदोलन पर मौन रहे प्रधानमंत्री मोदी

READ:  Muslims Can Offer Namaz In Gurugram Gurdwara

वहीं पुलिस ने किसानों के ‘दिल्ली चलो’ आह्वान पर सीमा पर दिल्ली की सभी बॉर्डर्स पर बैरिकेडिंग करने के साथ ही वाहनों की चैकिंग तेज कर दी है। हांलाकि, टिकरी, सिंघू और गाजीपुर बॉर्डर के अलावा दिल्ली को हरियाणा और उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाली किसी अन्य बॉर्डर से किसानों के विरोध प्रदर्शन की खबर नहीं है। दिल्ली पुलिस ने एहतियात के तौर पर दिल्ली गुड़गांव सीमा पर भी सुरक्षा बलों की तैनाती मजबूत कर दी गई है।

Farmers Protest: इतने बड़े किसान आंदोलन पर राहुल गांधी का एक मात्र ट्वीट क्या कहता है?

बता दें कि साल के शुरूआत में हुए सीएए-एनआरसी के खिलाफ शाहीन बाग में मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का चेहरा बनकर उभरीं दादी बिलकिस उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली हैं। हांलाकि बिलकिस दादी अपने बच्चों के साथ दिल्ली में रहती हैं। उनके पति खेती मजदूरी किया करते थे जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। बता दें कि शाहीन बाग में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान दादी बिलकिस बानो बताया था कि उन्होंने अपनी जिंदगी में कभी किसी राजनैतिक आंदोलन में भाग नहीं लिया था।

आंदोलन खत्म करवाने में मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल, बैठक में किसानों ने लिया ये निर्णय

READ:  Chinese military camp in disputed area in Arunachal Pradesh

दादी बिलकिस बानो इससे पहले वे केवल एक घरेलू महिला ही हुआ करती थीं। उन्होंने बताया था कि इससे पहले कभी उन्होंने अपना घर नहीं छोड़ा था। लेकिन शाहीन बाग में हुए प्रदर्शन के दौरान उनका खाना सोना धरना स्थल पर ही होता था। उनका कहना था कि वे केवल कुछ समय के लिए कपड़े बदलने घर जाती थीं।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.