Home » Exam postponed : भारत बंद के कारण स्थगित हुए कई एग्ज़ाम, जाने नई तारीख़

Exam postponed : भारत बंद के कारण स्थगित हुए कई एग्ज़ाम, जाने नई तारीख़

After CBSE and ICSE, now the Uttarakhand Education Board has also decided to cancel the 12th examinations. Exam postponed
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

exam postponed : केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद (Bharat Bandh) का असर परीक्षाओं पर भी पड़ा है। आज यानी 8 दिसंबर और 9 दिसंबर 2020 को आयोजित होने वाली कई परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। कुछ परीक्षाओं के लिए नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है।

भारत बंद की वजह से इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने 8 दिसंबर को होने वाली CA फाउंडेशन परीक्षा को स्थगित कर दिया है। संस्थान द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक यह परीक्षा अब 13 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी। भारत बंद की वजह से जो परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं उनमें राज्यों के विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं से लेकर नेशनल लेवल पर होने वाले एग्जाम भी शामिल हैं।

READ:  Dussehra Festival 2021: दशहरे के दिन जरुर करें ये काम, शमी की पूजा का है विशेष महत्व

उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने भी आज यानी 8 दिसंबर 2020 को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। हालांकि, 9 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही होंगी। जबकि स्थगित परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की जल्द ही घोषणा की जाएगी।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

READ:  CM Amrinder Singh के इस्तीफे को लेकर बड़ा खुलासा, उनके साथ ही कई और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

ओडिशा लोक सेवा आयोग ने राज्य सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के तहत 8 दिसंबर को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। बता दें कि 8 दिसंबर को जनरल स्टडीज-1 और जनरल स्टडीज पेपर-II के पेपर होने थे। अब यह 2 जनवरी 2021 को होंगे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।