Home » Amarinder Singh left Congress party : पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने क्यों कहा अलविदा, जानिए यह खास कारण।

Amarinder Singh left Congress party : पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने क्यों कहा अलविदा, जानिए यह खास कारण।

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Punjab congress : हलचल का दौर चल रहा है। जहां देखो वहां सिर्फ और सिर्फ इस्तीफे ही दिखाई दे रहे हैं। साल 2021 में ऐसे 6 मुख्यमंत्री हुए हैं जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है(leaders resigned)। इसी के चलते उनके साथियों ने भी इस्तीफा दे अपना फर्ज स्वीकार किया है लेकिन अभी बीते दिनों पंजाब(Punjab) में एक अजीब ही घमासान देखने को मिल रहा है। पंजाब(Punjab) से लगातार चौंकाने वाली खबरें सामने आती जा रही हैं। पहले तो जब कप्तान अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दिया(captain Amrinder Singh resigned) तब सभी ने उसके बारे में जानने की कोशिश की तो वहीं कुछ इसके पीछे का कारण सिद्धू को बताया। मगर जब सिद्धू ने खुद ही अपने पद से इस्तीफा दिया(Siddhu resigned)तब सभी लोग हक्के बक्के रह गए। आइए जानते हैं इसके पीछे के प्रमुख कारण-

Former Punjab CM Captain Amarinder Singh left Congress party: अमरिंदर सिंह ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, कही ये बड़ी बात

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सिद्धू के लिए कही ये बड़ी बात

आपको बता दें कि जब से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद छोड़ा(resigned from CM position) है तभी से सत्ता में एक तूफान सा देखने को मिल रहा है। हर कोई उनके इस फैसले से कहीं हद तक नाखुश भी है। मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपना सर्वोच्च मुख्यमंत्री पद इसलिए छोड़ा था ताकि उनकी आन और प्रतिष्ठा पर कोई आंच न आए। जानकारी के अनुसार उन्हे सिद्धू का सत्ताधारी होना पसंद नहीं आ रहा था।

READ:  आत्महत्या समस्या का समाधान नहीं है

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ”सिद्ध जहां से भी लड़ेंगे, मैं उन्हें नहीं जीतने दूंगा। अफसर को हटाने, रखने का अधिकार मुख्यमंत्री का है, अध्यक्ष का नहीं, सिद्धू ने जो किया वो पंजाब में कभी नहीं हुआ।” वहीं फ्लोर टेस्ट पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ”स्पीकर फैसला करें कि सरकार बहुमत में है या नहीं।”

Captain Amrinder Singh Left Congress: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को कहा अलविदा

हमेशा से चलता आ रहा आपसी युद्ध

कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच लंबे समय से टकराव चल रहा है। दोनों नेता एक-दूसरे के खिलाफ अक्सर बयानबाजी भी करते रहते हैं। दो साल पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने पूछा था कि राज्य का कैप्टन कौन है। इस पर सीएम की ओर से राज्य में जगह-जगह पोस्टर लगाकर बताया गया है कि ‘राज्य का कैप्टन तो एक ही है’, वह कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं।

READ:  Siddhu's resignation : सोनिया गांधी ने नामंजूर किया नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा, कहा- पंजाब में मचा घमासान जल्द निपटाए

ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी छोड़ने की दी जानकारी

मैं कांग्रेस में नहीं रह रहा हूं, मैं बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा हूं। पंजाब विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के सवाल पर पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा, पार्टी बहुमत खोती है तो विधानसभा अध्यक्ष को फैसला लेना होता है।

दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ बैठक पर उन्होंने कहा, हमने सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर चर्चा की, उन्हें यहां साझा नहीं कर सकते।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp. And mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups